समयसीमा बीती नही तैयार हो सकी नपा के आवास कालोनी

समयसीमा बीती नही तैयार हो सकी नपा के आवास कालोनी

By: Sanket Shrivastava

Published: 13 Jul 2020, 11:45 PM IST

दमोह. नपा द्वारा करोड़ों रुपये की लागत से बनवाए जा रहे एमआइजी व एलआइजी मकानों का काम बंद हो गया है। जिससे भारी भरकम राशि का भुगतान करने वाले लोग परेशान हो रहे हैं। एमआजी व एलआइजी श्रेणी में निर्माणधीन आवास में एक फ्लैट की कीमत लगभग 30 लाख रुपये बताई जा रही है।
ये शहर के सबसे महंगे घरों में से हैं। नपा की नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेकर अधिकांश लोगों ने मकान खरीदे हैं। खरीदे गए मकानों की भारी भरकम किस्त हितग्राही हर महीने अदा कर रहे हैं। कर्ज की किस्त में थोड़ी भी देरी होती है तो बैंकों द्वारा दबाव बनाना शुरू कर दिया जाता है। जिससे लोग मानसिक रूप से परेशान रहते हैं और इधर लोगों के आशियानों का काम बंद पड़ा है। जिससे लोग अपने आशियाने से अब भी दूर हैं।
बारिश का मौसम प्रारंभ होते ही मकानों का निर्माण बंद किया गया है। ऐसे में बारिश बाद ही इनका निर्माण कार्य चालू होगा। तब तक लोगों को और इंतजार करना पड़ग़ा। यहां बता दें कि इन मकानों का निर्माण निर्धारित समयावधि सेे बहुत पिछड़ा हुआ है। जिम्मेदारों को इससे जरा भी फर्क नहीं पड़ रहा है। कछुआ गति से निर्माण होने व कभी भी बंद कर दिए जाने से लोगों को तय समयावधि में मकान नहीं सौंपे जा सके। वहीं लोग लाखों रुपये का कर्जा लेकर मकानों का भुगतान कर चुके हैं।

Sanket Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned