सिमरी कांटेक्ट में नया मरीज, हटा में वृद्धा के दो पुत्र आये पॉजीटिव

11 दिन सागर आने की जिम्मेदारी छुपाए रहा हटा की वृद्धा का परिवार

By: Sanket Shrivastava

Published: 01 Jul 2020, 11:59 PM IST

दमोह. जिले में कोरोना संक्रमण का फैलाव तेजी से हो रहा है। बुधवार को 3 नए कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आए है। जिनमें हटा रतन बजरिया की वृद्धा के दो लड़के पॉजीटिव पाए गए हैं। वहीं सिमरी कांटेक्ट में एक नई मरीज महिला सामने आई है।
हटा की रतन बजरिया की 78 वर्षीय महिला सागर विवाह समारोह में शामिल होकर हटा पहुंची थी। उसकी तबियत 22 जून को खराब हुई और बुखार आने की शिकायत पर सिविल अस्पताल में अपना इलाज कराती रही।
यहां डॉक्टर, स्टॉफ सामान्य मरीज मानकर इलाज करते रहे हैं। लाभ न मिलने पर इन्हें दमोह जाने की सलाह दी गई। जहां कोरोना का संदेह होने पर इनकी सैंपलिंग की गई। इस मामले में यह बात सामने आ रही है कि संक्रमित महिला और उसके पॉजीटिव पाए दो बेटों ने सागर से आने की जानकारी छुपाई थी।
जब रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर कांटेक्ट हिस्ट्री से यह खुलासा किया गया। वृद्धा का बड़ा बेटा महिला के साथ गया था तो भी पॉजीटिव पाया गया है। जिसे बुखार सर्दी के कारण पहले हटा अस्पताल में आइसोलेट किया गया था फिर दमोह भेज कर उसकी भी सैंपलिंग कराई गई है, जिसकी रिपोर्ट भी पाजेटिव आई है। महिला को बीएमसी सागर में वेंटीलेटर पर रखा गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।
अग्रवाल धर्मशाला के बाजू बाला मार्ग कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर प्रतिबंधित घोषित कर दिया। 39 सदस्यीय परिवार के नजदीकी 15 सदस्यों को कोरोना जांच के लिए डाइट स्थित कोविड केअर सेंटर भेजा गया।
मंगलवार को एंबुलेंस से परिवार के सदस्यों को डाइट में शिफ्ट कर पूरे घर को सेनेटाइज किया गया। कोविड प्रभारी डॉ. उमाशंकर पटेल व डॉ. सौरभ जैन ने भी बजरिया क्षेत्र का दौरा किया।
19 जून से 30 जून के बीच संक्रमित महिला और उसके परिजन अनेक लोगों के संपर्क में रहे। एक और जानकारी का खुलासा हुआ कि सागर में जिस परिवार में महिला शादी के लिए गई थी, उस परिवार के दो सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए जिसकी जानकारी भी इन्होंने अपने परिवार जनों और चिकित्सक से छुपा ली।
एस डी एम राकेश मरकाम ने सागर यात्रा की बात छुपाने को गंभीरता से लिया है और महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की बात कही है।
वहीं दूसरी ओर सिमरी कांटेक्ट में 31 वर्षीय महिला पॉजीटिव पाई गई है। जिससे अब हटा व सिमरी कांटेक्ट में कोरोना पॉजीटिव की संख्या में इजाफा होता जा रहा है।

Sanket Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned