हादसा व दुर्घटनाओं में गई नौ लोगों की जान

हादसा व दुर्घटनाओं में गई नौ लोगों की जान

By: Sanket Shrivastava

Published: 30 Jun 2020, 11:55 PM IST

दमोह. दमोह जिले में अलग-अलग घटना व दुर्घटनाओं में 9 लोगों की मौत हो गई, चार लोग घायल हुए हैं। शादी समारोह में बाइक से जा रहे दो लोगों की मौत हो गई, वहीं कार से जा रहे दो लोग घायल हो गए। जहरीला पदार्थ खाने से तीन, सर्पदंश से दो, पानी की टंकी से गिरने व पेड़ से गिरने की घटना में एक-एक की मौत हो गई।
टंकी में गिरा मजदूर
समन्ना गांव के पास पेयजल की टंकी बनाई जा रही है। जल निगम के माध्यम से कराए जा रहे इस कार्य को यूपी के मजदूर कर रहे हैं। मंगलवार की सुबह एक मजदूर ऊपर काम करते हुए गिर पड़ा था। यूपी के हरदौह विलेराम गांव निवासी विवेक कुशवाहा (२०) टंकी पर कार्य कर रहा था। इसी दौरान ऊपरी हिस्से पर पैर फिसलने से नीचे गिर गया। जिसका भाई संजय कुशवाहा जिला अस्पताल लेकर पहुंचा था। गंभीर स्थिति में पहुंचे मजदूर की कुछ देर में ही मौत हो गई। अस्पताल चौकी प्रभारी विनोद कारौलिया ने शव के पंचनामा की कार्रवाई कराई। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव उसके भाई को सौंप दिया। जो शव को यूपी ले जाएगा।
जामुन के पेड़ से गिरा
इस समय जामुन के पेड़ पर लोग चढ़ रहे हैं। जिससे घटनाएं भी सामने आ रही हैं। सोमवार को कुम्हारी थाना क्षेत्र के रसुईयां गांव में एक युवक की पेड़ से गिरने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि रसुईया निवासी लखन बसोर (३८) जामुन के पेड़ पर चढ़ा था, उसी दौरान नीचे गिर गया, जिससे गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिला अस्पताल लाए जाने पर उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर शव का पोस्टमार्टम कराया।
जहरीला पदार्थ खाया
जिले में अलग-अलग घटनाओं में जहरीला पदार्थ खाने से तीन की मौत हो गई। गढ़कोटा थाना के रोन गांव के अजय कुर्मी (३४) ने अज्ञात कारणों से जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसे दमोह जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई। वहीं सागर जिले के बलेह निवासी रोहित ने भी जहरीला पदार्थ खा लिया जिसे परिजन जिला अस्पताल लेकर जिसकी भी मौत हो गई है। गैसाबाद थाने के छोटू उपाध्याय (२५) को भी जिला अस्पताल जहरीला पदार्थ खाने से भर्ती कराया गया था। जिसकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई है।
सर्पदंश से दो की मौत
सर्पदंश की अलग-अलग घटनाओं में एक 13 साल के बालक व 60 वर्ष की वृद्धा की मौत की घटना सामने आई है। दमोह देहात थाना क्षेत्र के गांवों में सर्पदंश की दोनों घटनाएं सामने आई हैं। मानपुर खैजरा गांव के शुभम अहिरवार (१३) को सांप ने काट लिया था, जिसे जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने मृृत घोषित कर दिया। वहीं इमलिया वर्धा गांव की कमला आदिवासी (६०) को सांप ने काट लिया था, परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। इलाज के दौरान वृद्धा की मौत हो गई।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned