राशन दुकान से खाद्यान्न बेचने बाजार में भेजने पर कार्रवाई नहीं

हटा के मुरलीमनोहर वार्ड का मामला

By: Sanket Shrivastava

Published: 03 Dec 2019, 09:20 AM IST

हटा. हटा नगर में खुली राशन दुकान से खाद्यान्न बाजार में बेचे जाने का मामला सामने आने के बाद दूसरे दिन भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। जबकि इसके वीडियो अधिकारियों तक भेजे गए थे।
जिला आपूर्ति विभाग अधिकारी इससे पल्ला झाड़कर अनभिज्ञता व्यक्त कर रहे हैं। हटा नगर के मुरलीमनोहर वार्ड स्थित राशन दुकान से एक वाहन से ककराई के गल्ला व्यापारी की दुकान पर 20 बोरी खाद्यान्न भिजवाया गया था। जिसका वीडियो सामने आया था। बता दे कि राशन दुकानों में गेहूं की कालाबाजारी की शिकायतें लगातार आ रही हैं, दो माह पहले भी ऐसा ही मामला सामने आया था, वीडियो जारी होने के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई।
दिन भर ताला रात के अंधेरे में खुलती दुकानें
वार्डवासियों की मानें तो दुकान में दिन भर ताले जड़े मिलते हैं, अंधेरा होते ही राशन दुकानों के शटर खुल जाते हैं और बोरियां बाहर निकालकर गल्ला व्यापारियों को भेज दी जाती हैं। इन सब मामलों की जिला आपूर्ति अधिकारी से लेकर प्रशासनिक अफसरों तक जानकारी है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर केवल जांच का आश्वासन दिया जाता है।
&खाद्यान्न की काला बाजारी की लगातार शिकायतें आ रही हैं, जिसके लिए एक जांच कमेटी गठित की गई है, जो सभी दुकानों का स्टॉक व अन्य जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी। शिकायत सही पाई गई तो संबंधितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।
राकेश मरकाम, एसडीएम हटा

Sanket Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned