घटेरा अंडर ब्रिज में पानी न भरे, खुद रही नाली

घटेरा अंडर ब्रिज में पानी न भरे, खुद रही नाली

By: Sanket Shrivastava

Published: 01 Jun 2020, 03:57 PM IST

दमोह/ घटेरा. दमोह कटनी रेल सेक्शन के रेलवे स्टेशन घटेरा से कुछ ही दूरी पर रेल ट्रेक 1150/10 और 1152/12 के नीचे अंडरब्रिज का निर्माण कराया था। बारिश में इसमें पानी भर जाता था। अब बारिश के पूर्व इस समस्या को हल करने नाली की खुदाई की जा रही है।
रेल लाइन के उस पार बसे मुहली, मडिय़ा, चदपुरा, गडिय़ा, कुसाई गांव के ग्रामीणो को घटेरा आकर बनवार की और जाने के लिए रेल पटरी पार करनी पड़ती थी। यहां पहले रेल्वे फाटक था, जिसे बंद कर दिया गया। अंडर ब्रिज का निर्माण कराया गया लेकिन अंडरब्रिज के निर्माण में बरती गई लापरवाही ग्रामीणों व राहगीरों के लिए मुसीबत बनी हुई है। अंडरब्रिज के निर्माण में लगाए गए बक्से को व्यवस्थित नहीं जमाया गया।
अंदर व बाहर पानी निकासी के लिए नालियां नही बनाई गईं। जिससे जल भराव की स्थिति बनती है। जिस कारण ग्रामीणों, विद्यार्थियों व वाहन चालकों को परेशानी होती है। घटेरा रेल पथ निरीक्षक खड़क सींग ने अंडरब्रिज से पानी निकासी के साथ ब्रिज में निकले लोहे के सरियों को भी अलग कराने की बात कही।
&अंडर ब्रिज में जल भराव होता था, बारिश के मौसम को देखते हुए अस्थाई तौर पर पानी निकासी की व्यवस्था बनाई जा रही है। जैसे ही टेंडर प्रक्रिया होगी, पक्की नाली का निर्माण किया जाएगा।
नीरज श्रीवास्तव, असिटेंट डिवीजनल इंजीनियर दमोह

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned