scriptकलेक्टर साहब यहां भी साइकल लेकर आएं, सचिव रहते है मुख्यालय से बाहर | No Secretary at the gram Panchayat need colletor inspection in damoh | Patrika News

कलेक्टर साहब यहां भी साइकल लेकर आएं, सचिव रहते है मुख्यालय से बाहर

locationदमोहPublished: May 28, 2019 05:39:34 pm

Submitted by:

Samved Jain

मुख्यालय पर नहीं रहते सचिव, कागजों में हो रहा विकास

No Secretary at the headquarters,

कलेक्टर साहब यहां भी साइकल लेकर आएं, सचिव रहते है मुख्यालय से बाहर

मडिय़ादो. जनपद पंचायत हटा के अंतर्गत ग्राम पंचायत पाठा में सरपंच, सचिव और उपयंत्री की उदासीनता और निर्माण कार्य में चल रही कमीशन बाजी के कारण गांव में विकास कार्य ठप है। वह कार्य हो रहे हंै, जिनमें कमीशन अधिक है। शेष काम रुके हुए हंै।
ग्राम पंचायत के बहेलिया टोला में तीन वर्ष के बाद भी स्कूल भवन निर्माण पूरा नहीं हुआ। यहां प्राथमिक स्कूल का भवन नहीं होने के कारण बच्चों को खुले मैदान में शिक्षा ग्रहण करना पड़ रही है। इसी ग्राम पंचायत के मिडिल स्कूल का एक अतिरिक्त कक्ष लगभग सात-आठ साल से अपूर्ण है। कागजों में हो रहे निर्माण
यहां के प्रेमलाल पटेल के मकान से गन्नू अठ्या के मकान तक सीसी निर्माण के नाम पर राशि आहरण की गई है। मौके पर कोई कार्य नहीं हुआ है। गन्नू अठया का कहना है, हमारे घर के पास सीसी सड़क निर्माण नहीं हुआ है। अगर सरपंच सचिव ने पैसा आहरण किया है तो यह फर्जीवाड़ा है। गांव में गन्नू अठया के मकान से सटोला रजक के मकान की ओर व संतोष पांडेय के मकान से प्रेमलाल के मकान की ओर भी सीसी सड़क के नाम से राशि आहरण की गई, जबकि धरातल पर कोई निर्माण नहीं हुआ। यहां के पूर्व सरपंच पूरन राव का आरोप है कि ग्राम पंचायत में सरपंच,सचिव उपयंत्री की मिली भगत से घटिया निर्माण हो रहे हैं। गांव में सीसी सड़कों के नाम पर लाखों रुपए खर्च हो रहे हैं, लेकिन गुणवत्ता की अनदेखी के कारण सड़कें टिकाऊ नहीं बनती हैं। कमीशन के खेल में कुछ समय बाद ही निर्माण कार्य अपने बर्बादी की कहानी स्वयं कहने लगते हंै। जैसा कि पंचायत में देखने मिल रहा है।
वर्जन
बताए हुए निर्माण कार्यों को दिखवाते हंै, लेकिन गड़बड़ी मिलती है तो निर्माण एजेंसी पर कार्रवाई की जाएगी।
राजेंद्र चौबे, सीइओ हटा
वर्जन
स्कूल निर्माण पूर्ण कराने सरपंच सचिव को नोटिस दे चुके हैं, इसके बावजूद निर्माण पूर्ण नहीं किया जा रहा है। जो गलत है, शीघ्र की कार्रवाई के लिए वरिष्ठ कार्यालय को पत्र लिखेंगे।
दिनेश तिवारी, उपयंत्री सर्वशिक्षा अभियान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो