script

त्योहार पर भी नहीं सफाई व्यवस्था, कीचड़ से होकर मंदिर जा रहे श्रद्धालु

locationदमोहPublished: Oct 04, 2019 01:50:01 pm

Submitted by:

Samved Jain

त्योहार पर भी नहीं सफाई व्यवस्था, कीचढ़ से होकर मंदिर जा रहे श्रद्धालु

Not Clean in festival session in damoh
मडिय़ादो. ग्राम पंचायत में सफाई व्यवस्था फेल है। यहां तक की त्योहारों के चलते भी गंदगी और कीचड़ के बीच लोगों को आवागमन करना पड़ रहा है। कस्बे के विभिन्न वार्डों में कीचड़ और गंदगी से सराबोर है जिससे स्थानीय लोग परेशान हैं। उल्लेखनीय है कि इस समय शारदेय नवरात्र पर्व चल रहा है। श्रद्धालु सुबह शाम मंदिर व देवी पडालों पर दर्शन करने पहुंचते हैं। ऐसे में रास्तों में फैली गंदगी परेशानी का कारण बन रही है।
वार्ड सात में सड़क दलदल बनी हुई है। यहां के उमाकांत ताम्रकार, नारायण दाहिया, मुकेश सोनी, राजेश कुशवाहा, बिज्जू सोनी का कहना है कि यहां बारह माह कीचड़ जमा रहता है पंचायत से साफ सफाई कराने कहा लेकिन किसी ने नहीं सुनी। अभी शारदेय नवरात्र पर्व चल रहा है लोग यहीं से मंदिर आते जाते हंै। कीचड़ होने के कारण परेशानी हो रही है। स्कूल भी बच्चों की इसी कीचढ़ के बीच से होकर जाना पड़ता है और उनकी गणवेश खराब हो जातीं हैं।
ऐसा ही हाल जंगदीश सेन के घर मकान से पटेली मोहल्ला के चबूतरे तक है। यहां सड़क पर एक फुट पानी भरा रहता है। जिसके चलते लोग परेशान हो रहे हैं। इसी तरह खिलान यादव के मकान के सामने सीसी सड़क पर पानी भरा होने से गांव के लोगों को आने जाने में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन शिकायतों के बाद भी पंचायत ध्यान नहीं दे रही है जो लोगों को असुविधा का कारण बन रहा है। मामले में ग्राम पंचायत सचिव स्वदेश त्रिपाठी का कहना है कि कस्बे में सफाई कर्मचारी काम कर रहे हैं। बारिश के कारण अधिक समस्या हुई है। फिर भी सफाई कराई जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो