scriptवनभूमि पर किया गया कब्जा हटाया गया | Occupation of forest land removed in damoh | Patrika News
दमोह

वनभूमि पर किया गया कब्जा हटाया गया

भारी फोर्स ने नोहटा थाना क्षेत्र में पहुंचकर जंगल में बनाए जा रहे घरों को किया नेस्तनाबूत

दमोहAug 23, 2019 / 06:01 pm

Samved Jain

Occupation of forest land removed in damoh
दमोह/नोहटा. जिले के भर में नोहटा थाना क्षेत्र से लगी वनभूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई गुरुवार दोपहर की गई । जिसमें वनभूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाते हुए पत्थरों सहित अन्य भवन सामग्री को जब्त कर सगौनी रेंज ले जाया गया । इस दौरान छोटे बड़े करीब एक दर्जन से अधिक वनभूमि पर किए गए अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई की गई ।

अवैध कब्जा की शिकायत प्राप्त हुई थी

मामले में सगौनी वीट के रेंजर एचके महोबिया ने बताया कि वनभूमि अवैध कब्जा की शिकायत प्राप्त हुई थी । लोगों ने नोहटा से लगी कॉलोनी के के पीछे जंगली क्षेत्र में मकान बनाना शुरू कर दिया था । जिसमें छोटे बड़े अतिक्रमण होने की सूचना पर गुरुवार दोपहर टीम ने पहुंचकर कार्रवाई की है । रेंजर ने बताया कि लोगों द्वारा नींव भरकर पक्के अतिक्रमण किए जा रहे थे । जिसमें गुुरुवार से कार्रवाई की शुरूआत की गई है । आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी ।

केवल गरीबों के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

मौके पर मौजूद चंपोबाई नामक महिला ने आरोप लगाया कि वनविभाग की टीम द्वारा केवल गरीबों के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है । बड़े लोगों के अतिक्रमण अभी नहीं हटाए गए। इस दौरान मौजूद रेंजर महोबिया का कहना है कि वह किसी के साथ भी भेदभाव नहीं करेंगे । डीएफओ के स्पष्ट आदेश हैं कि वनभूमि पर किसी के भी अतिक्रमण हों, उन्हें तत्काल हटाया जाए । जिसमें किसी भी प्रकार से कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा ।

नींव खोदकर ले गए पत्थर-
मौके पर पहुंची वनविभाग की टीम ने भरी हुईं नींव तथा वहां बाउंड्रीवॉल बनाने के लिए रखे गए पत्थरों को जब्त किया गया है। भवन बनाने की सामग्री को जब्त कर सगौनी रेंज में रखा जा रहा है। आरोपियों के नामों का पता करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Home / Damoh / वनभूमि पर किया गया कब्जा हटाया गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो