scriptसमस्याएं सुनने की जगह मोबाइल पर व्यस्त रहे अफसर | Officers were busy on mobile instead of hearing problems | Patrika News
दमोह

समस्याएं सुनने की जगह मोबाइल पर व्यस्त रहे अफसर

जनसुनवाई में 56 आवेदनों पर हुई सुनवाई

दमोहOct 23, 2019 / 01:09 am

Sanket Shrivastava

Officers were busy on mobile instead of hearing problems

Officers were busy on mobile instead of hearing problems

दमोह. शासन की मंशानुसार हर मंगलवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित होने वाली जनसुनवाई में आवेदकों की खासी संख्या रहती है। यहां पहुंचे आवेदकों को मौके पर ही समस्या का निराकरण मिल सके इस कारण सभी विभागों के अधिकारियों को बैठाया जाता है।
लेकिन अधिकारियों में कई ऐसे भी होते हैं जिन्हें आवेदकों की समस्याओं से अधिक खुद की निजी कामों में रुचि रहती है। इस मंगलवार को यही नजारा कलेक्ट्रेट में देखने को मिला। यहां बैठे कुछ अधिकारी मोबाइल फोन को अधिकांश समय कान में बात करने के लिए लगाए रहे तो कुछ वॉट्सअप व फेसबुक पर समय बिताते देखे गए। पत्रिका ने मौके के इस आलम को कैमरे में कैद किया है।
56 आवेदनों पर हुई सुनवाई
इस जनसुनवाई में जिले भर से ५६ आवेदन पहुंचे। कलेक्टर तरुण राठी के अलावा जन सुनवाई में सीईओ जिला पंचायत डॉ गिरीश मिश्रा, अपर कलेक्टर आनंद कोपरिहा और एसडीएम रवींद्र चौकसे ने अपनी सहभागिता निभाई।
जनसुनवाई में शिवलाल अहिरवार ग्राम बिजोरा तहसील जबेरा ने जमीन का कब्जा दिलाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। इसी प्रकार मुकुंदी बर्मन निवासी बिलगुवा ने कुटीर के सबंध मे अपना आवेदन प्रस्तुत किया।
इसी दौरान ग्राम हिंगवानी के सुलतान सिंह ने बंटवारा के सबंध मे अपना आवेदन प्रस्तुत किया। ग्राम बिजोरा के खुमान सिंह लोधी ने पंचायत में अधूरे कामों को पूरा कराने का कलेक्टर से आग्रह किया। आवेदन मे कहा गया है कि खेल मैदान, शांतिधाम, चबूतरा का शेड, सीसी मार्ग, पीडीएस गोदाम आदि सभी कार्य अधूरे पड़े हुए हैं। इसी प्रकार रूक्को बाई पति खूबलाल यादव ग्राम मनका ने प्रधानमंत्री आवास योजना तहत कुटीर मिलने की जानकारी देते हुए कहा कि दो किस्त मिली हैं।
तीसरी किस्त दिलावाई जाए। आवेदक धर्मेन्द्र कुमार निवासी तेजगढ़ प्रताप सिहं राजपूत सहित 9 आवेदकों के आवेदनों को समय-सीमा बैठक मे रखा गया है व प्राप्त आवेदनों का सभी सबंधित विभागों को त्वरित निराकरण के निर्देश दिए गए हैं।

Home / Damoh / समस्याएं सुनने की जगह मोबाइल पर व्यस्त रहे अफसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो