scriptDamoh news: सड़क के गड्ढों से राहगीर परेशान, गड्ढों में बैठकर किया प्रदर्शन | Pedestrians are troubled by potholes on the road, accidents are happening | Patrika News
दमोह

Damoh news: सड़क के गड्ढों से राहगीर परेशान, गड्ढों में बैठकर किया प्रदर्शन

damoh news: दमोह जबलपुर हाइवे का हाल उस वक्त से ज्यादा खराब है, जब से यहां टोल टैक्स बंद हुआ। पहले हाइवे पर थोड़ी बहुत मरम्मत होती रहती थी, लेकिन अब स्थिति उलट है। सड़क पर जगह जगह गड्ढे हैं।

दमोहJul 06, 2024 / 12:43 pm

हामिद खान

दमोह. लोग ने बीच सड़क के गड्ढों के गंदे पानी में बैठकर विरोध प्रदर्शन करते हुए।

दमोह. लोग ने बीच सड़क के गड्ढों के गंदे पानी में बैठकर विरोध प्रदर्शन करते हुए।

damoh news: जबलपुर हाइवे की गड्ढों की वजह से दिनोंदिन खस्ता हालत होती जा रही है। दमोह से जबेरा तक का सफर बेहद कष्टदायी हो रहा है। क्योंकि दमोह.जबलपुर हाइवे का यह 40 किलोमीटर का हिस्सा बेहद खराब है। इसमें भी संग्रामपुर से दानीताल के बीच करीब 8 किमी में हाइवे का और भी बुरा हाल है। यहां प्रतिदिन सडक हादसे भी हो रहे हैं।

बारिश के चलते इस समय सड़क की स्थिति और खराब होने से हादसों का खतरा भी बढ़ गया है। जबकि सड़क के दुरुस्तीकरण को लेकर जिम्मेदारों द्वारा ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है। दमोह जबलपुर हाइवे का हाल उस वक्त से ज्यादा खराब है, जब से यहां टोल टैक्स बंद हुआ। पहले हाइवे पर थोड़ी बहुत मरम्मत होती रहती थी, लेकिन अब स्थिति उलट है। सड़क पर जगह जगह गड्ढे हैं।
सग्रामपुर से दानीताल के बीच करीब 8 किमी तक हाइवे पर सैकड़ों गड्ढे हैं। इनमें कुछ बहुत बड़े गड्ढे हैं। जो कम से कम दो फीट तक गहरे और कई फीट चौड़े व लंबे हैं। एक दो जगह गड्ढे इतने बड़े हैं कि पुलिस को इनके आगे बैरिकेड्स तक लगाने पड़े हैं। मजे की बात ये है कि कुछ समय पहले ही इस हाइवे को नेशनल हाइवे भी घोषणा हुई थी, लेकिन हाइवे का जो हाल है वो किसी देहात की सड़क की तरह ही बना हुआ है।
यहां बता दें कि दमोह जबलपुर हाइवे का निर्माण साल 2008-09 में हुआ था। जिसे करीब 15 वर्ष हो गए। इन 15 वर्षों के दौरान जमकर टोल टैक्स वसूला गया, लेकिन सड़क की मरम्मत पर खास ध्यान नहीं दिया गया। साल 2022 में इस सड़क को नेशनल हाइवे में तब्दील करने की घोषणा हुई, लेकिन अभी तक इसके मरम्मत या नए निर्माण को लेकर पहल शुरू नहीं हुई।
नेशनल हाइवे अथॉरिटी और एमपीआरडीसी हाइवे एक दूसरे के अधीन होने की बात कहकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। इधर वाहन चालक हाइवे के गड्ढों की सोशल मीडिया पर तस्वीरें डालकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। सड़क की खस्ताहाल पर तंज कसते हुए लोगों ने कहा कि सड़क पर इतने बड़े बड़े गड्ढे हैं कि ये बारिश में छोटे स्विङ्क्षमग पूल की शक्ल में दिखने लगे हैं।

लोगों ने जताया विरोध, प्रशासन को कोसा
जबलपुर हाइवे पर आने वाले सिंग्रामपुर गांव के लोगों ने बीच सड़क के गड्ढों के गंदे पानी में बैठकर अपना विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने प्रशासन तक अपनी बात पहुंचाने के लिए फोटो वायरल कीं, जिसमें सड़क की दुर्दशा को लेकर लोगों ने जिम्मेदारों के खिलाफ खूब तंज कसे।

Hindi News/ Damoh / Damoh news: सड़क के गड्ढों से राहगीर परेशान, गड्ढों में बैठकर किया प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो