संक्रमण को लेकर लोग बेपरवाह, जिले में बढ़ रहे मरीज

संक्रमण को लेकर लोग बेपरवाह, जिले में बढ़ रहे मरीज

By: Sanket Shrivastava

Published: 21 May 2020, 03:51 PM IST

दमोह. जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ रही है। तो दूसरी तरफ लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करते हुए संक्रमण को लेकर बेफिक्र बने हुए हैं। लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही सार्वजनिक स्थलों, बाजार में देखने को मिल रही है। जहां लोग घरों से बाहर निकलने में परहेज नहीं कर रहे हैं तो वहीं मास्क का भी उपयोग न करते हुए कई लोगों को देखा जा रहा है। जबकि मास्क को लेकर शासन द्वारा लोगों को जागरूक करने का भरसक प्रयास किया जा रहा है। बुधवार को मुख्य बाजार में काफी भीड़ देखी गई। इस भीड़ में बगैर मास्क के घूमने वालों की संख्या भी अधिक थी। बता दें कि सुबह ०८ बजे से दोपहर ०३ बजे तक का समय लॉकडाउन के दौरान लोगों को खरीदी करने के लिए दिया गया है, जिससे लोग जरूरत का सामान खरीद सकें। लेकिन बाजार खुलते ही भीड का माहौल बाजार में बन जाता है।
खासतौर से घंटाघर के पास कपड़ा व मनहारी बाजार टोपीलाइन में सबसे अधिक भीड़ होती है। यहां लोगों के बीच सोशल डिस्टेंश नहीं रहता है। सुबह ११ से दोपहर ०३ बजे के बीच यहां पर सबसे अधिक भीड़ होती है। स्थिति यह बन जाती है कि यहां पैदल निकल पाना भी मुश्किल रहता है।
इसे लेकर जब कुछ दुकानदारों से बात की तो उन्होंने कहा कि शादियों के सीजन की वजह से भीड़ अधिक हो रही है। बाजार में घूमने वालों का जिस तरह का माहौल देखा जा रहा है। इससे यह मानना लाजमी है कि यहां पहुंचने वाले लोग संक्रमण फैलने को लेकर बेपरवाह हैं।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned