दिन में तो ठीक अब यहां रात में भी रहता है पुलिस का पहरा

दिन में तो ठीक अब यहां रात में भी रहता है पुलिस का पहरा

lamikant tiwari | Publish: Mar, 14 2018 11:41:02 AM (IST) Damoh, Madhya Pradesh, India

हर दिन २ सौ से अधिक छोटे-बड़े वाहनों की हो रही सघन चैकिंग

दमोह. जिले भर में वाहनों की सघन चैकिंग की जा रही है। सुबह से लेकर शाम तक की जाने वाली वाहनों की सघन चैकिंग के दौरान अनेक वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में रात भर भी सभी नाकों पर व शहर से बाहर जाने वाले मार्गों पर सघन चैकिंग की जा रही है। यह कार्रवाई जिले केअन्य थानाक्षेत्रों में भी जारी है। शहरी क्षेत्र में कोतवाली के समीप यातायात विभाग में पदस्थ सूबेदारों सहित अन्य स्टॉफ ने वाहनों की सघन चैकिंग की। रात के समय बालाकोट मार्ग जाने वाले सेंट्रल स्कूल तिराहे पर भी वाहनों की सघन चैकिंग की गई। जिले भर में करीब दो सैकड़ा से अधिक वाहनों की चैकिंग की गई जिसमें बिना दस्तावेज पाए गए वाहनों पर करीब २० हजार से अधिक की चालानी कार्रवाई की गई।


मामले में एसपी विवेक अग्रवाल का कहना है कि हर दिन वाहनों की सघन चैकिंग लगातार की जा रही है। जिसमें बिना दस्तावेज के पाए जाने वाले वाहनों व बिना हैलमेट के वाहन चलाने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है।


यहां एसपी के समक्ष पेश हुए पीडि़त-
हर बार की तरह इस बार भी अनेक पीडि़तों ने एसपी के समक्ष अपनी व्यथा सुनाते हुए कार्रवाई की मांग की। एसपी के समक्ष पहुंचकर राजेंद्र सिंह चौहान निवासी शास्त्रीवार्ड हटा ने बताया कि उसके बेटे को धारा ३७९ में जबरन फंसाया गया है। जिसमें पुलिस ने उनसे रुपए भी लिए हैं। आरोपी पुलिस वालों पर कार्रवाई की मांग की। इसी तरह से एक दिन पूर्व सोमवार को न्यायालय में पेश हुए तीन आरोपियों पर पुलिस द्वारा मारपीट करने का आरोप लगाया था। जिनके परिजनों ने भी ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। इसी तरह से पति-पत्नी के बीच हुए विवाद, पड़ोसी द्वारा परेशान करना व अन्य मामलों में एसपी को आवेदन दिए गए। इसके अलावा वनकर्मचारी संघ ने एक ज्ञापन कलेक्टर को भी सौंपा जिन्होंने वन कर्मचारियों की लंबित समस्याओं का निराकरण न होने पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

Ad Block is Banned