नकली शराब बनाने वाली अवैध शराब की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा

नकली शराब बनाने वाली अवैध शराब की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा

Laxmi Kant Tiwari | Publish: Nov, 10 2018 12:07:22 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 12:07:23 PM (IST) Damoh, Madhya Pradesh, India

पथरिया एसडीओपी ने की कार्रवाई, जहरीली बनाई जा रही थी शराब

दमोह/पथरिया. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले भर में पुलिस की सघन चैकिंग के साथ लगातार अवैध शराब बेचने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। जिसमें पुलिस को सघन जांच के दौरान एक अवैधरूप से संचालित हो रही शराब फैक्ट्री पर छापा मारकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी मौके से फरार हो गया। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।
मामले में एसडीओपी भदौरिया ने बताया कि पथरिया थानांतर्गत बौंतराई गांव में अवैध रूप से चल रही नकली शराब की फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से शराब बनाने की फैक्ट्री में उपयोग की जाने वाली विभिन्न सामग्री जब्त की हंै।
मामले का खुलासा करते हुए बताया कि नगर से छह किलोमीटर दूर स्थित बौंतराई गांव में अवैध शराब की फैक्ट्री होने की सूचना मिली थी। जिस पर कार्रवाई करने के लिए लक्ष्मण रजक के रहवासी मकान में छापा मारा। वहां पर अवैध रूप से संचालित शराब फैक्ट्री पकड़ी जिसमें शराब बनाने का सामान जब्त किया है।
यह है पूरा मामला-
मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम बोतराई में लक्ष्मण रजक रजक के घर में अवैध रूप से शराब बनाई जा रही है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लक्ष्मण राजा के घर पर दबिश दी तो आरोपी के रहवासी मकान में स्प्रिट के दो भरे जार लगभग 40 लीटर, कीमत करीब 25000 व स्प्रिट के दो खाली जार, शराब के भरे 340 क्वार्टर कीमत 23 हजार 800 रुपए नकली ब्रांड के असली से मिलते जुलते होलोग्राम की संख्या 7500, पानी से भरे दो जार, देशी प्लेन व मसाला मदिरा, 560 चिट, मापने के लिए एक लीटर, पानी छोडऩे के लिए छन्नी, कुल मशरूका लगभग 1 लाख ७० हजार जब्त किया गया।
आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 745/18 धारा 34-1- 34-2, 36, 49, मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम व भारतीय दंड विधान की धारा 420 का प्रकरण कायम कर विवेचना में लिया गया।

इन आरोपियों को किया गिरफ्तार -
इस प्रकरण में पुराना कुख्यात आरोपी लक्ष्मण रजक के ऊपर पूर्व में भी कई अपराध पंजीबद्ध हैं। जिसको गिरफ्तार किया गया। आरोपी थाना पथरिया के अपराध क्रमांक 519/18 धारा 326 सहित एससीएसटी एक्ट में लंबे समय से फरार चल रहा था। साथ ही किशन पिता तज्जी प्रजापति को गिरफ्तार किया गया। जबकि घटनास्थल से मौके का फायदा उठाकर एक आरोपी शंकु उर्फ शंकर फरार हो गया।
यह टीम रही शामिल-
आरोपियों को पकडऩे व फैक्ट्री को पकडऩे में उप निरीक्षक सत्येंद्र राजपूत,प्रधान आरक्षक आनंद कुमार,आरक्षक अनिल कन्नौजिया,आरक्षक अरुण मिश्रा, रोहित राजपूत, चालक मोहन साहू का विशेष सहयोग रहा। जिन्हें एसपी विवेक अग्रवाल ने पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned