script10 साल की नातिन के साथ हुए दुष्कर्म की बात सुनकर सदमे में आए दादा की मौत | Police ran a bulldozer on the property of the accused | Patrika News

10 साल की नातिन के साथ हुए दुष्कर्म की बात सुनकर सदमे में आए दादा की मौत

locationदमोहPublished: Mar 26, 2022 06:51:41 pm

Submitted by:

pushpendra tiwari

जबेरा थाना क्षेत्र की घटना, पीडि़ता जिला अस्पताल में उपचाररत, तो दादा का गांव में हुआ अंतिम संस्कार
 

10 साल की नातिन के साथ हुए दुष्कर्म की बात सुनकर सदमे में आए दादा की मौत

आरोपी के मकान पर बुल्डोजर चलाया

दमोह/ जबेरा. जिले के जबेरा थाना इलाके के एक गांव में 10 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ हुई दुष्कर्म की घटना से व्यथित हुए पीडि़ता के दादा ने घटना के १२ घंटे बाद गुरूवार रात सदमे में दम तोड़ दिया। शुक्रवार की सुबह पीडि़ता के 80 वर्षीय दादा का अंतिम संस्कार किया गया। तो वहीं दोपहर में घटना को अंजाम देने वाले आरोपी के खिलाफ प्रशासनिक सख्ती बरती गई। पुलिस ने आरोपी के मकान पर बुल्डोजर चलाया साथ ही उसकी २ एकड़ जमीन पर लगी फसल को जेसीबी से जमींदोज किया। इस कार्रवाई को लेकर एसपी डीआर तेनिवार का कहना है कि आरोपी ने जिस जघन्य घटना को अंजाम दिया है उसके साथ इस तरह की शक्ति बरती जाना जरूरी है। वहीं इस शर्मनाक घटना के विरोध में शुक्रवार को जबेरा बंद रहा। लोगों ने अपनी दुकानें, प्रतिष्ठान बंद रखकर घटना के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया।
घटना सुनने के बाद से थे बेसुध
पीडि़ता के वयोवृद्ध दादा को जब इस बात की जानकारी लगी कि उसकी मासूम नातिन के साथ दुष्कर्म हुआ है और वह जिला अस्पताल में उपचाररत है, तो वह सदमे की वजह से बेसुध स्थिति में पहुंच गए थे। इधर परिवार के अधिकांश लोग जिला अस्पताल में मासूम का इलाज कराने में लगे हुए थे और कोई यह नहीं जानता था कि एक और अनहोनी वृद्ध की मौत के रूप में सामने आने वाली है। घटना के करीब १२ घंटे बीतने पर वृद्ध की स्थिति अचानक बिगड़ी और उन्होंने दम तोड़ दिया।
स्थिति में सुधार, देर रात पहुंची फॉरंसिक एक्सपर्ट
उपचाररत बालिका की स्थिति में सुधार आना बताया जा रहा है। गुरूवार की रात करीब ९ बजे फॉरंसिक एक्सपर्ट बालिका से बात करने पहुंची। इस दौरान सीएसपी दमोह भी मौजूद रहे। एक्सपर्ट द्वारा बालिका व परिजनों से बातचीत कर घटना से जुड़े तथ्य खंगाले। बताया गया है कि बालिका की सुरक्षा के मद्देनजर महिला सुरक्षा बल तैनात किया गया है। वहीं बालिका से मुलाकात करने के लिए जनप्रतिनिधि भी अस्पताल पहुंचे। दमोह विधायक अजय टंडन ने पीडि़ता से मुलाकात की।
आरोपी की फसल और मकान को किया जमींदोज
आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस ने उसके मकान पर बुल्डोजर चलाया व जेसीबी से उसकी २ एकड़ खेत में लगी फसल को धरासायी किया। बताया गया है कि उक्त जमीन पर आरोपी अतिक्रमण कर खेती कर रहा था। वहीं पड़ताल पर यह तथ्य सामने आया है कि जिस स्थल पर पुलिस द्वारा कार्रवाई गई है, यहां पर करीब दो माह पहले आरोपी के पास से पुलिस ने अवैध शराब भी जब्त की थी। मौके पर एसपी डीआर तेनिवार मौजूद रहे, जिनके नेतृत्व में कार्रवाई पूरी की गई।
पीडि़ता को न्याय दिलाने जबेरा रहा बंद
शुक्रवार को घटना के विरोध में व पीडि़ता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर जिले का तहसील मुख्यालय जबेरा पूरी तरह से बंद रहा। बंद के दौरान एक भी दुकान नहीं खुलीं। विरोध कर रहे क्षेत्रवासियों का कहना है कि पुलिस अतिशीघ्र आरोपी को गिरफ्तार करे। लोगों ने इस बात पर भी आक्रोश जताया कि थानांतर्गत हाल ही के कुछ समय पहले भी इसी प्रकार की एक घटना हुई थी, लेकिन बदमाशों पर पुलिस द्वारा अंकुश नहीं लगाया जा सका। जिस आरोपी ने घटना को अंजाम दिया था वह पूर्व से ही आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त था।
वर्जन
आरोपी घटना को अंजाम देकर जंगल की ओर भागा है, जिसकी तलाश में जुटे हुए हैं। साथ ही आरोपी व उसके परिजनों द्वारा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया गया था, जिसे हटाया गया है।
डीआर तेनिवार, एसपी दमोह
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो