scriptसरखड़ी गांव में मिला पॉजीटिव कंटेनमेंट व बफर घोषित | Positive containment and buffer found in Sarkhari village | Patrika News

सरखड़ी गांव में मिला पॉजीटिव कंटेनमेंट व बफर घोषित

locationदमोहPublished: Jun 10, 2020 10:00:12 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

कलेक्टर व एसपी ने किया भ्रमण दिए आवश्यक निर्देश

Positive containment and buffer found in Sarkhari village

Positive containment and buffer found in Sarkhari village

दमोह. पथरिया जनपद पंचायत के ग्राम सरखड़ी में बुधवार को नया पॉजीटिव केस सामने आया है, जिले का चौथा एक्टिव केस हैं, इस तरह जिले में अब तक 27 पॉजीटिव केस सामने आ चुके हैं। सरखड़ी गांव में कलेक्टर तरुण राठी व एसपी हेमंत सिंह चौहान पहुंचे। कंटेनमेंट जोन और बफरजोन के घर-घर सर्वे के निर्देश दिए।
सीबीएमओ डॉ. ई मिंज ने बताया मरीज कोविड केयर सेंटर पथरिया में है। उन्होंने मरीज के परिजनों और कांटेक्ट में आए लोगों की जानकारी दी। ज्ञात हो कि मरीज 5 जून को परिवार के साथ दिल्ली से आया था। पॉजीटिव मरीज पथरिया कोविड केयर सेंटर में भर्ती है।
कलेक्टर तरुण राठी ने अधिकारियों और संबंधित कर्मचारियों से कहा सभी घरों में होम क्वारंटीन रहेंगे। घर से कोई भी बाहर नहीं निकलेगा। उन्होंने कहा घर से बाहर निकलने पर 2 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा। सभी को अवगत करा दिया जाए। मंदिर के पट बंद रहेंगे। पुजारी पूजा-अर्चना करेंगे, आमजन नहीं जाएंगे। पानी की व्यवस्था के लिये जपं सीइओ विनोद जैन को निर्देश दिए घर-घर टेंकर के माध्यम से आपूर्ति कराई जाए। मरीज और परिजनों को कोविड केयर सेंटर में रखने के निर्देश दिए गए। घर-घर सर्वे एक टीम द्वारा किया जाएगा। साथ ही काढ़ा वितरण के लिए आयुर्वेद विभाग को निर्देश दिए गए। 21 दिन मॉनीटरिंग के निर्देश दिए। यहां राशन-सब्जी व्यवस्था के संबंध में व्यवस्था तय करने के लिए कहा गया।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने सीएसपी मुकेश अविद्रा से कहा टीम की ड्यूटी लगाए। वे लगातार मॉनीटर करें तथा निर्धारित समय बाद वीडियोग्राफी भी करें। यहां मॉस्क और सैनेटाइजर वितरण के निर्देश दिए गए।
स्वास्थ्य टीम ने संभाला मोर्चा
सरखड़ी गांव में कंटेनमेंट जोन में आवश्यक कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। डॉ. रेक्सन एलबर्ट अपनी टीम के साथ गांव पहुंचे। टीम को जरूरी दिशा निर्देश देते हुए काउंसलिंग व सर्वे करने के निर्देश दिए।
कांकरदा गांव कंटेनमेंट क्षेत्र से मुक्त
पथरिया ब्लॉक का कांकरदा गांव में कोविड-19 का नवीन प्रकरण नहीं पाए जाने पर इसे कंटेनमेंट क्षेत्र से मुक्त कर दिया है। कलेक्टर तरूण राठी ने सीएमएचओ दमोह से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर जपं पथरिया के ग्राम कांकरदा कंटेनमेंट क्षेत्र, बफर जोन घोषित करने संबंधी आदेश निरस्त करते हुए उक्त क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र, बफर जोन से मुक्त घोषित कर दिया है।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो