Pre Monsoon 2019 : इस शहर में सुबह 3 बजे तेज हवा के साथ हुई 15 मिनट झमाझम बारिश

Pre Monsoon 2019 : इस शहर में सुबह 3 बजे तेज हवा के साथ हुई 15 मिनट झमाझम बारिश

Samved Jain | Updated: 12 Jun 2019, 04:27:42 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

प्री-मॉनसून दस्तक 2019 : मॉनसून की पहली बारिश तड़का रात ३ बजे होने से लोग नहीं कर पाए इंजॉय, करीब १५ मिनट तक तेज अंधड़ के साथ होती रही बारिश, प्री-मॉनसून की पहली बारिश से मौसम में नमी, बुधवार को आसमान से गायब बादल

दमोह. जिले में लगातार 47 डिग्री सेल्सियश पार चल रहे पारा के बीच तड़के सुबह 3 बजे करीब 15 मिनट की तेज बारिश हुई है। तेज बारिश के बाद बुधवार सुबह मौसम में नमी रही। हालांकि, उसम बढऩे से लोग परेशान नजर आए। इधर भीषण गर्मी से बचने रात में छतों पर सो रहे लोगों के लिए भी बारिश परेशानी बनकर आई। लोग इसे प्री-मॉनसून की दस्तक मान रहे है।

दमोह में मंगलवार को सबसे अधिक 47.5 डिग्री सेल्सियस पारा दर्जं किया गया था। दिन भर की तपन के बाद रात 12 बजे तक लोगों की तपन से राहत नहीं थी। ऐसे में लोग तरह-तरह के जतन कर गर्मी से बचने का प्रयास करते नजर आ रहे थे। रात 12 बजे के बाद तेज हवा भी चलने लगी थी। इधर आसमान में बादल भी छाए नजर आने लगे थे। रात 3 बजे के बीच अचानक तेज बारिश शुरू हुई। तेज बारिश के साथ शुरू हुई बारिश करीब १५ मिनट तक होती रही। इस मॉनसून की पहली बारिश को लोग इंजॉय तो नहीं कर पाए, लेकिन बुधवार के मौसम में सूरज की नमी जरूर इसके कारण रही। इस बारिश को प्री-मॉनसून बताया जा रहा है। दमोह में मॉनसून 15 से 20 जून तक पहुंचने की उम्मीद मौसम विभाग ने जताई है।

 

Pre monsson 2019 in mp

बारिश और हवा ने लोगों को दौड़ाया
प्री-मॉनसून की पहली बारिश तड़का 3 बजे के करीब हुई। इस दौरान लोग गहरी नींद में सोए हुए थे। अचानक झमाझम बारिश की आवाज सुनते ही लोगों की नींद खुल गई। वहीं छतों पर राहत लेने सो रहे लोग भागकर घरों के अंदर शरण लेते रहे। रात को बारिश और तेज अंधड़ के दौरान बिजली के ट्रिपिंग भी जारी रही। बारिश और अंधड़ से कुछ बोर्ड-प्लेक्स आदि भी गिरने की खबर है। प्री-मॉनसून की बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली है। इधर बुधवार की सुबह से मौसम पूरी तरह खुला हुआ है। आसमान से बादल गायब है। सूरज में बीते दिन की अपेक्षा नमी है। वहीं हवा से भी गरमाहट कम हुई है। जिससे लोगों को राहत है। इधर बारिश के कारण बंद कमरों में उमस बढऩे से जरूर लोग परेशान हो रहे है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned