पैरोल पर जेल से छूटे कैदी की मौत

हटा थाना क्षेत्र का मामला

By: नितिन सदाफल

Published: 03 Mar 2019, 09:02 AM IST

दमोह/हटा. जिले के हटा थानांतर्गत पैरोल पर जेल से बाहर आए एक कैदी की मौत होने पर पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच में लिया है। मामले में पुलिस ने बताया है कि भोपाल सेंट्रल जेल के सजायाफ्ता कैदी कमोदा अहिरवार (57) पत्नी की हत्या के मामले में 20 साल की सजा काट रहा था। जिसकी बीमारी के चलते मौत हो गई।
हटा थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि भोपाल सेंट्रल जेल से पैरोल पर रिहा होकर घर आए २० साल के सजायाफ्ता कैदी की बीमारी के चलते मौत हो हुई है। वह नगर के ही शास्त्री वार्ड में रहने वाला था। निवासी कमोदा अहिरवार (57) पिछले 13 साल से जेल में बंद था। जो कुछ दिन पूर्व ही पैरोल पर रिहा होकर आया था। जिसकी किडनी की बीमारी के चलते मौत होने की बात सामने आई है। बहरहाल मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

14 साल पहले की थी हत्या
बताया गया है कि हटा निवासी कमोदा अहिरवार ने करीब 14 साल पूर्व किसी विवाद को लेकर अपनी पत्नी काशीबाई की हत्या कर दी थी। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर आरोपी को न्यायालय पेश किया था। जहां से कमोदा अहिरवार को 20 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई गई थी। जेल से समय-समय पर कमोदा पैरोल पर घर आता जाता था। जिसने करीब 13 वर्ष की सजा पूरी भी कर ली थी, लेकिन उसकी इलाज के दौरान मौत होने पर शनिवार सुबह पंचनामा कार्रवाई करते हुए मर्ग जांच शुरू कर दी है।

 

नितिन सदाफल Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned