अब रेलवे लाइन पार नहीं कर पाएंगे भारी वाहन, रेलवे विभाग ने किया गेट बंद

16 से 21 तक बंद रहेगा रेलवे गेट भारी वाहनों को शहर से निकलने करना पड़ेगा 12 घंटे का इंतजार

By: Rajesh Kumar Pandey

Published: 15 Jan 2018, 02:00 PM IST

दमोह. शहर के मध्य से निकली मलैया मील रेलवे फाटक पर रेलवे फाटक समीप से रेलवे ट्रैक मेंटीनेंश कार्य शुरू होना है। जिसकी वजह से कल १६ जनवरी से २१ जनवरी तक रेलवे फाटक अस्थायी रूप से लगातार बंद रहेगा। जिसको लेकर अब भारी वाहनों के साथ छोटे वाहन निकालने वालों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इस बीच भारी वाहनों को अब परेशानी का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि यातायात प्रभारी ने साफ तौर पर नो एंट्री के दौरान शहर से कोई भी भारी वाहनों के निकलने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहने की बात कही है।

मामले में स्टेशन मास्टर एससी अग्रवाल ने बताया है रेलवे ट्रेक का सुधार कार्य किया जाना है। जिसको लेकर वरिष्ठ खंड अभियंता रेल पथ कार्यालय से पत्र जारी किया गया है कि 16 जनवरी से 21 जनवरी तक ट्रैक मेंटेनेंस कार्य के लिए संपर्क 58/एसपीएल मलैया मिल रेलवे फाटक को बंद रखा जाएगा। इस दौरान फाटक से जाने वालो यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा। जिसके लिए उन्होंने एक पत्र पुलिस अधीक्षक,, यातायात प्रभारी सहित अन्य संबंधित को लिखा है। पत्र में उल्लेख किया गया है कि तब तक के लिए छोटे वाहनों को निकाले जाने के लिए सागर मार्ग से रेलवे लाइन से छोटे वाहनों को निकालने के लिए रेलवे की ओर से व्यवस्था की गई है। लेकिन बड़े वाहनों को तब तक पथरिया फाटक रेलवे ओवरब्रिज से वाहनों को निकाला जा सकता है।
लगाना पड़ेगा २ किलामीटर का चक्कर -
मलैया मील से छतरपुर, पथरिया व टीकमगढ़ झांसी सहित उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाले मार्ग पर रहने वाले नागरिकों का कहना है कि उन्हें १६ से २१ तक रेलवे फाटक बंद रहने से 2 किलोमीटर का लंबा चक्कर लगाने विवश होना पड़ेगा। यदि मलैया फाटक पर रेलवे का ओवरब्रिज बन जाता तो उन्हें परेशानी नहीं होती।
नो एंट्री में नहीं दिया जाएगा शहर में प्रवेश
शहर में नो एंट्री का समय सुबह ९ बजे से रात ९ बजे तक का रहता है। इस बीच कोई भी वाहन शहर से निकलने पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। शहर से जो भी भारी वाहन जाना चाहेंगे वह रात ९ से सुबह ९ बजे तक ही निकल सकेंगे। अगर हमारे पास वैसे भी पर्याप्त बल नहीं है।
रीता सिंह- यातायात प्रभारी

Show More
Rajesh Kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned