scriptRI of Revenue Department caught taking bribe of 5 thousand | राजस्व विभाग का आरआइ 5 हजार का रिश्वत लेते पकड़ा | Patrika News

राजस्व विभाग का आरआइ 5 हजार का रिश्वत लेते पकड़ा

शासकीय आवास में ट्रेप, तहसील कार्यालय कार्रवाई

दमोह

Published: March 21, 2022 08:12:12 pm

दमोह. दमोह तहसील में पदस्थ आरआइ अपने सरकारी आवास पर 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़े गए हैं। सागर लोकायुक्त ने कार्रवाई की है, सीमांकन कराए जाने के एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे थे।
दमोह तहसील कार्यालय में पदस्थ आरआइ मनीराम गौंड़ ने जबलपुर नाका निवासी पंकज जैन का भूमि का सीमांकन करने के एवज में 11 हजार रुपए की मांग की थी। जिसने अनाधिकृत राशि देने के बजाए लोकायुक्त एसपी सागर के समक्ष शिकायत दर्ज कराई। लोकायुक्त ने शिकायत की पुष्टि की। इसके बाद सोमवार को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। आरआइ के सरकारी निवास पर ही पकड़ा गया था, इसके बाद उसे तहसील कार्यालय लाया गया, जहां आगे की कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में निरीक्षक मंजू सिंह, निरीक्षक अभिषेक वर्मा, आशुतोष व्यास, सुरेंद्र सिंह, संजीव अग्निहोत्री व राघवेंद्र सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे है।
नए साल में 7 रिश्वखोर पकड़े गए
दमोह जिले में नए साल में जनवरी से लेकर मार्च तक अब तक लोकायुक्त सागर द्वारा 7 ट्रेप किए हैं। जिनमें से राजस्व विभाग के ही 3 कर्मचारी शामिल हैं, जिनमें बाबू व पटवारी को पहले पकड़ा था अब आरआइ हत्थे चढ़ गए हैं। पिछले 3 माह ट्रेप की 3 कार्रवाई तेंदूखेड़ा, 2 कार्रवाई दमोह, 1 गैसाबाद व 1 बनवार में की गई है।
RI of Revenue Department caught taking bribe of 5 thousand
RI of Revenue Department caught taking bribe of 5 thousand
बगैर रिश्वत नहीं होता काम
दमोह जिले में लगातार राजस्व विभाग में रिश्वतखोरी के मामले सामने आ रहे हैं, पहले पटवारी रिश्वत लेते हुए पकड़ा था, उसके बाद राजस्व विभाग का एक बाबू रिश्वत लेते हुए पकड़ा था अब आरआइ रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। जिससे यह बात साफ हो गई है कि राजस्व विभाग में बगैर रिश्वत के कोई काम नहीं होता है। चाहे बाबू से काम हो या आरआइ व पटवारी से सबकों उनकी मांग अनुसार रुपए दो तभी जाकर काम होता है। लोकायुक्त की लगातार हो रही कार्रवाईयों का असर भी नहीं दिखाई दे रहा है, जिससे राजस्व विभाग में बगैर रिश्वत के कोई काम नहीं हो रहा।
 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.