scriptछोटे वाहनों में जान दाव पर लगाकर वाहन में बैठ रही सवारी | Riding in a vehicle, putting life on the claim in small vehicles | Patrika News

छोटे वाहनों में जान दाव पर लगाकर वाहन में बैठ रही सवारी

locationदमोहPublished: Jul 09, 2020 08:36:29 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

छोटे वाहनों में जान दाव पर लगाकर वाहन में बैठ रही सवारी

Riding in a vehicle, putting life on the claim in small vehicles

Riding in a vehicle, putting life on the claim in small vehicles

दमोह. बसों का संचालन बंद रहने व जिला परिवहन विभाग की सुस्ती लोगों पर आर्थिक कहर बनती जा रही है। साथ ही छोटे वाहनों में ठसाठस सवारियां बैठाए जाने से लोगों की जिंदगी खिलवाड़ बनती जा रही है।
एक तरफ लोग मनमाना किराया दे देकर त्रस्त हो चुके हैं। तो दूसरी तरफ ऑटो रिक्शा से लेकर चार पहिया वाहनों में यात्रा करना जान जोखिम में डालने जैसा साबित हो रहा है। इस सब के बीच परिवहन विभाग जमीनी स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।
जिले में हजारों ऑटो व छोटे वाहनों में लोगों को क्षमता से अधिक बैठाया जा रहा है। लोग भी मजबूरी में ऑटो व छोटे वाहनों में यात्रा कर रहे हैं। ऑटो चालक मनमानी करके वाहन में तीन के स्थान पर पांच से दस लोगों को बैठा रहे हैं।
कई बार ऑटो चालक हद पार करते हुए लोगों की जान दाव पर लगाकर दस से ज्यादा तक लोगों को बैठा लेते हैं।
ऐसे में क्षमता से अधिक लोगों को बैठाने से दुर्घघना का खतरा रहता है। पूर्व में कई ऐसी दुर्घटनाएं सामने आ चुकीं हैं, जिनमें लोगों की जान चक चली गई।
फिर भी ऑटो रिक्शा चालक सबक नहीं ले रहे हैं। यही स्थिति छोटे चार पहिया वाहनों को लेकर बनी हुई है। बसें बंद होने के बाद से चार पहिया वाहनों को भी बेनियम चलाया जा रहा है। देखने में आ रहा है कि निजी उपयोग के चार पहिया वाहन किराए पर चल रहे हैं। जिसको लेकर परिवहन विभाग अनजान बना हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो