scriptबारिश के चलते बंद हुआ सड़क मार्ग, नदी पार करने के लिए मौत की पटरी पर लोग कर रहे सफर | Road closed due to rain | Patrika News

बारिश के चलते बंद हुआ सड़क मार्ग, नदी पार करने के लिए मौत की पटरी पर लोग कर रहे सफर

locationदमोहPublished: Jul 25, 2021 06:48:40 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

नदी पार करने के लिए रेलवे लाइन का उपयोग कर रहे हैं….

vlcsnap-2021-07-25-18h45m27s153.png

heavy rain

दमोह। पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से क्षेत्र के नदी नाले उफनाये हुए हैं। इसी कारण दमोह से पथरिया मार्ग पर आने वाली सुनार नदी का पुल जलमग्न है। पुल की ऊंचाई कम होने की वजह से यह जल्दी ही जलमग्न हो जाता है और सड़क मार्ग बंद हो जाता है लेकिन यहां से होकर निकलने वालों का आना जाना नही रुकता। यहां से निकलने वाले लोग नदी पार करने के लिए रेलवे लाइन का उपयोग कर रहे हैं।

रेलवे ब्रिज की ऊंचाई सड़क पुल से अधिक है और इस कारण लोग पैदल व दो पहिया से रेलवे पटरियों के ब्रिज से होकर निकल रहे हैं। जबकि रेलवे ब्रिज से होकर निकलना कभी भी जानलेवा हो सकता है। कटनी बीना रेलवे ट्रैक पर गाड़ियों की जमकर आवाजाही होती है। खास तौर से यह ट्रैक माल गाड़ियों की आवाजाही के लिए व्यस्ततम यातायात ट्रैक माना जाता है। यह जानते हुए भी लोग रेलवे ट्रैक से होकर निकल रहे हैं।

vlcsnap-2021-07-25-18h40m00s231.png

सड़क मार्ग हो चुका है बंद

शनिवार रविवार को यहां से होते हुए लोगों को निकलते देखा गया। जिसमें बच्चे जवान, बूढ़े सभी ट्रैक पर सर निकल रहे थे। कोई अपनी टू व्हीलर को रेल पटरियों के बीच से दौड़ रहा था, तो कोई पैदल ही नदी पार करने के लिए भाग रहा। यह स्थिति यहां हर उस समय बन जाती है जब सुनार नदी का जलस्तर बढ़ने पर सड़क मार्ग बंद हो जाता है।

यहां पर है एक सैकड़ा से अधिक गांव

खास बात यह है कि सड़क मार्ग के दोनों तरफ पुलिस बल भी मौजूद रहता है, लेकिन रेलवे ट्रैक से होकर निकल रहे लोगों के लिए किसी के द्वारा भी रोक-टोक नहीं की जा रही है। बता दें कि नदी के दोनों ओर एक सैकड़ा से अधिक गांव है। नदी उफान पर होने पर इन गांवों का संपर्क तहसील व जिला मुख्यालय से टूट जाता है और इसके चलते लोग रेलवे ट्रैक को आम रास्ता बना लेते हैं।

बताया जाता है कि स्थानीय लोगों ने कई बार सड़क के कुल को ऊंचा किया जाने के लिए गुहार लगाई ल, लेकिन ग्रामीणों की मांग को अब तक तवज्जो नहीं दिया गया है। बता दें कि पूर्व में रेलवे ट्रैक पर कई गंभीर हादसे हो चुके हैं और वर्तमान परिस्थितियों के चलते हादसा कभी भी हो सकता है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82xbv1

ट्रेंडिंग वीडियो