रेलवे का लोहा चुराने वाले बड़े गिरोह को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

भोपाल, सागर व दमोह के छह आरोपी देर रात गिरफ्तार, रेलवे का लाखों रुपए का लोहा चुराने का आरोप

By: lamikant tiwari

Published: 14 Mar 2020, 09:10 PM IST

दमोह. दमोह आरपीएफ पुलिस ने एक ऐसे चोर गिरोह को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने लाखों रुपए कीमती रेलवे के लोहे को चुराकर उसे बाजार में बेच दिया। मामले में छह आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। जिनमें दमोह के अलावा सागर, व भोपाल निवासी आरोपी शामिल हैं।
मामले में आरपीएफ थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि रेलवे का लोहा चुराने के मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें असिस्टेंड कमांडर संसारे द्वारा जांच की जा रही है। असिस्टेंड कमांडर संसारे ने बताया गया है कि भोपाल निवासी हिम्मत सिंह, दमोह के गाड़ाघाट निवासी जितेंद्र कुमार सहित आसिफ खान, भारत गंगवानी, काजी महताफुद्दीन उर्फ बिट्टू तथा शशांक पटैल सभी निवासी सागर को हिरासत में लिया गया है। जिनके कब्जे से बड़ी तादाद में रेलवे से चोरी गया लोहा बरामद किया गया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जिन्हें न्यायालय में पेश किया जा रहा है।
यहां से हुई थी चोरी -
दमोह कटनी सागर रेलखंड के सगौनी स्टेशन के पास काम चलने के दौरान रेलवे पटरियों की चोरी हुई थी। जिसमें करीब १४ टन वजन की लोहे की पटरियां चोरी होने के बाद से लगातार आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा था। जिन्हें देर शाम हिरासत में लेने के बाद उनका जिला अस्पताल से मुलाहिजा कराया गया। बाद में उन्हें न्यायालय में पेश किया जा रहा है। आरोपियों के कब्जे से चोरी का लोहा बरामद किया गया है। आरोपियों से अन्य क्षेत्रों में हुई चोरी की घटनाओं की जानकारी भी ली जा रही है। हो सकता है चोरी के अन्य मामलों में भी इन्हीं का हाथ रहा हो।

lamikant tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned