script

धार्मिक और वैवाहिक कार्यक्रमों में नहीं हो रहा नियमों का पालन

locationदमोहPublished: Jul 02, 2020 08:15:09 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

धार्मिक और वैवाहिक कार्यक्रमों में हो रहा नियमों का पालन

Rules not being followed in religious and matrimonial programs

Rules not being followed in religious and matrimonial programs

दमोह. जिले में संक्रमण की रोकथाम को लेकर जारी की गई गाइडलाइन को नजरअंदाज करके विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं। जिले भर में ऐसा आम होता जा रहा है। विभिन्न आयोजनों में कोरोना से बचाव के सुरक्षा इंतजाम नदारद रहते हैं। ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता है।
छूट मिलने से होने वाले सामाजिक, धार्मिक व विवाह आयोजनों में संक्रमण काल में बरती जा रहीं असावधानी भारी पड़ सकती है। प्रशासन द्वारा इस तरफ ध्यान न दिए जाने से नियमों को नजरअंदाज कर होने वाले आयोजनों का क्रम बढ़ता जा रहा है। देखने में आ रहा है कि धार्मिक स्थलों पर, वैवाहिक कार्यक्रमों में लोगों द्वारा गाइडलाइन का पालन नहीं किया जाता।
विवाह समारोहों में सीमित संख्या से ज्यादा लोग एक स्थान पर जुट जाते हैं। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा रहता है। गौर करने वाली बात है कि जिले के विवाह समारोहों में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों का आना भी रहता है। ऐसे में विवाह समारोहों में गाइडलाइन का पालन सख्ती से करना जरूरी है। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।
बता दें कि इसी तरह पिछले दिनों जिले भर में सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों के विदाई आयोजन किए गए। जिनमें कोरोना से बचाव की गाइडलाइन पालन का स्तर शून्य रहा है। विदाई समारोहों में लोग एक दूसरे को गले मिलते तक नजर आए। जबकि दो मीटर की दूरी बहुत जरूरी का नियम चल रहा है। जिले भर में ऐसे कार्यक्रम निरंतर बढ़ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो