scriptअनाज से भरे ट्रक की एसडीएम व तहसीलदार ने जांच की | SDM and Tehsildar investigated a truck full of grain in damoh | Patrika News

अनाज से भरे ट्रक की एसडीएम व तहसीलदार ने जांच की

locationदमोहPublished: Aug 23, 2019 05:34:06 pm

Submitted by:

Samved Jain

कृषि मंडी के अधिकारियों की शिकायत के बाद उसे पुलिस ने रोका

SDM and Tehsildar investigated a truck full of grain in damoh
दमोह/नोहटा. जिले के नोहटा थानांंतर्गत अनाज से भरे एक ट्रक को कृषि मंडी के अधिकारियों की शिकायत के बाद उसे पुलिस ने रोका। जिसके बाद एसडीएम व तहसीलदार ने मौके पर जाकर जांच की। मामले में एसडीएम गगन बिसेन ने बताया कि ट्रक क्रमांक एमएच 24 एयू 5523 से गेहूं भरकर जबलपुर मार्ग पर ले जाया जा रहा था। जिसे मंडी प्रशासन की सूचना पर रोकने के बाद चैक किया गया। जिसमें ट्रक चालक आकाश राठौर को रोकने के बाद उसके बयान लिए गए। बाद में कमी पाए जाने पर 25 हजार 482 रुपए का जुर्माना कर राशि वसूली गई है।

बताया गया है कि विना दस्ताबेजों के ट्रक को सगरा में लोड करने के बाद सूचना मिलने पर नोहटा पुलिस ने ट्रक को हिरासत में लिया था। ट्रक जब्त कर पुलिस ने मंडी अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया था। जिसमें लोड अनाज गेहूं के दस्तावेजों में कमी होने पर निर्धारित मंडी शुल्क की वसूली की गई। ट्रक चालक आकाश राठौर का कहना था कि वह महाराष्ट्र का रहने वाला है जिसने नन्हें लाल जैन के यहां से ट्रक लोड किया था। जिसे वह मेड़ार कर्नाटक ले जा रहा था। लेकिन बाद में समझौता होने पर 25 हजार 482 रुपए का जुर्माना किया गया। मंडी सहायक निरीक्षक संतोष पटेल का कहना है कि नोहटा पुलिस की मदद से ट्रक को जब्त किया गया था। जिसमें दस्तावेज नहीं होने पर 25 हजार 482 की शुल्क वसूली की गई है।
जिले में इन दिनों राशन दुकानों पर बंटने वाले खाद्यान्न की कालाबाजारी बड़ गई है। जिसकी शिकायतें लगातार प्रशासन के पास पहुंच रही है। ऐसे में प्रशासनिक अमले ने भी खाद्यान्न से भरे वाहनों की जांच बढ़ा दी है। दमोह जिले की अलग-अलग चेकपोस्ट, नाका पर पुलिस द्वारा ऐसे ट्रकों पर निगरानी रखी जा रही है। खाद्य अधिकारी द्वारा मौके पर जांच करने के बाद भी ऐसे ट्रकों को जाने दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो