scriptदो कंटेनमेंट क्षेत्र विशेष सुरक्षा बरत रही शांति नगर कॉलोनी | Shanti Nagar Colony is taking special protection in two container area | Patrika News

दो कंटेनमेंट क्षेत्र विशेष सुरक्षा बरत रही शांति नगर कॉलोनी

locationदमोहPublished: Jun 17, 2020 09:21:28 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

गलियों को सैनेटाइज करा रहे, रात में हो रही फॉगिंग

Shanti Nagar Colony is taking special protection in two container areas

Shanti Nagar Colony is taking special protection in two container areas

दमोह. विवेकानंद कॉलोनी व मुकेश कॉलोनी के सामने टपरिया में दो पॉजीटिव मरीज निकलने के बाद कंटेनमेंट व बफर क्षेत्र घोषित किए गए हैं। जिससे इस कॉलोनी के लोगों की सुरक्षा के लिए कम्प्युनिटी कोरोना वारियर्स के रूप में प्रतिदिन सैनेटाइज व फाङ्क्षगग से रात में धुआं किया जा रहा है।
शांति नगर व राजीव गांधी कॉलोनी के पार्षद विक्रम सिंह व उनकी टीम कोरोना वारियर्स के रूप में कार्य कर रहे हैं।
जैसे ही कंटेनमेंट व बफर क्षेत्र घोषित किए गए तो दूध वाले व सब्जी वाले यहां नहीं पहुंच रहे थे। इसके बाद कॉलोनी के युवा आगे आए। जिन्होंने व्यवस्थाएं बनाई। दूध को वॉटलों में भरवाया गया। जिन्हें ड्यूटी आरक्षकों के माध्यम से बफर क्षेत्र में पहुंचाया जा रहा है।
सैनेटाइजर, खाद्य सामग्री का वितरण
कम्युनिटी कोरोना वारियर्स के रूप में इस कॉलोनी के वार्ड पार्षद विक्रम सिंह व उनके सहयोगियों ने सैनेटाइजर की व्यवस्था की गई। कॉलोनी में निम्न वर्ग के लोग भी हैं, जिनके लिए भोजन से लेकर सफाई का इंतजाम किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण काल दूर रहे इसके लिए गलियां रोज सैनेटाइज की जा रही है, मच्छरों के बढऩे से फागिंग मशीन चलाई जा रही है।
पार्षद विक्रम सिंह का कहना है कि कॉलोनी के नजदीक कोविड केयर सेंटर बनाया गया। जिसके कारण शहर में पहला पॉजीटिव मिला। कॉलोनी में मुख्य गेट नहीं हैं, गलियां ही गलियां हैं, जिससे पूरी कॉलोनी की सुरक्षा के लिए विशेष मशक्कत करनी पड़ी है।
रहवासी ऊषा चौरसिया का कहना है कि वार्ड के नजदीक कोरोना के दो मरीज आने से पहले घबराहट हुई लेकिन रोज सैनेटाइजर का छिड़काव व धुआं किया जा रहा है। इसके अलावा लोगों को साफ-सफाई के लिए साबुन, सैनेटाइजर के साथ अन्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।
रहवासी रेखा चौरसिया का कहना है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए कॉलोनी के लोगों द्वारा सहयोग किया गया है। पहले घबराहट हो रही थी, लेकिन कोरोना की जंग से निपटने के लिए वार्ड में सुरक्षा और संसाधन देखकर मनोबल बड़ रहा है, नियमित वार्ड में कोरोना को हराने प्रयास हो रहे हैं।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो