scriptबस में बैठकर घर जा रही महिला में नहीं मिले करोना के लक्षण,किया भर्ती | Patrika News
दमोह

बस में बैठकर घर जा रही महिला में नहीं मिले करोना के लक्षण,किया भर्ती

3 Photos
4 years ago
1/3

रविवार की सुबह जब उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई तो टीम घर गई ताला लगा होने पर छानबीन करने पर पता चला कि महिला बस में बैठी है, जो सागर क्रास कर चुकी है। जिस पर दमोह जिला प्रशासन के लिए खबर दी गई। जिस पर कलेक्टर तरुण राठी व एसपी हेमंत सिंह चौहान मौके पर पहुंचे, इधर पुलिस फोर्स ने मोर्चा संभाला और सुबह 11 बजे मारुताल के पास बस को रोक लिया गया।

2/3

बस के रुकते ही ड्राइवर के पास भी फोन आ गया कि एक महिला की पॉजीटिव रिपोर्ट आई है। जिस पर बस में सवार यात्री घबरा गए। इधर पॉजीटिव रिपोर्ट की जानकारी लगने पर यात्री बस में ही बैठे घबराकर इधर-उधर भागने लगे थे। जिस पर पुलिस ने मोर्चा संभाला। पॉजीटिव महिला को अलग बिठाकर सभी को टेंट में बिठाया। डॉक्टरों के आने में विलंब होने पर एएसपी विवेक लाल घबरा रहे बस यात्रियों को ढाढस बंधाने के लिए स्वयं स्क्रीनिंग करने लगे। इनके साथ सीएसपी मुकेश अबिद्रा भी स्क्रीनिंग करने लगे तो घबरा रहे लोग नार्मल हुए। जिसमें उन्होंने समझाया कि जिसका तापमान 100 के अंदर है, उसे कोरोना नहीं है। इसके बाद सभी की स्क्रीनिंग की गई।

3/3

सभी को खाना खिलाया गया। इस सबंध मे जिला कलेक्टर तरूण राठी ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चानुसर बस मे सवार बाकी सभी यात्रियों का मेडिकल टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण कर सबंधित जिलों की ओर भेज दिया गया है। उन्होने बताया सभी सबंधित जिलों के कलेक्टर्स को अवगत करा दिया गया हैं। साथ ही यह भी बताया कि भोपाल जिला कलेक्टर को इस सबंध में सूचना भेज दी गई हैं। बस क्रमांक एमपी 04 पीए 3969 में कुल 60 यात्री सवार थे। जिसमें रीवा के 2, सीधी के 20, सतना, मैहर के 38 यात्री सवार थे। बस को सैनेटाइज किया गया। संबंधित जिलों को सूचना दी गई इसके बाद बस को रवाना किया गया। किराना संचालक निकला पॉजीटिव भोपाल के जाटखेड़ी ढोलक बस्ती में महिला अपने पति व अपनी जीजा-दीदी के साथ ही एक मकान में रहती थी। उसका पति शक्तिनगर भोपाल में एक डॉक्टर के क्लीनिक पर काम करता था। महिला सतना जिले के अमरपाटन ब्लॉक के बांदाताला की निवासी है। उसके जीजा दीदी सीधी निवासी हैं। इनके घर के पास किराना दुकान संचालक पॉजीटिव पाया गया था। जिस पर कंटेनमेंट क्षेत्र के सभी लोगों के सैंपल लिए गए थे। सैंपल होने पर इनका मकान मालिक भाग गया था। जिससे यह किराएदार भी मजदूरों को लेकर आ रही बस में अपने-अपने आधार कार्ड दिखाकर चढ़़ गए थे। न लक्षण और न ही तबियत बिगड़ी आरएमओ डॉ. दिवाकर पटेल के अनुसार महिला की भले ही पॉजीटिव रिपोर्ट आई हो, लेकिन उसे कोरोना संक्रमण से संबंधित कोई भी शुरुआती लक्षण नहीं है। वह सामान्य है, न ही पूरे सफर में उसकी तबियत बिगड़ी है। 10 दिन बाद डिस्चार्ज के आदेश अब कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले में नए नियम आ गए हैं। मरीज का 10 दिन तक अस्पताल में फॉलोअप किया जाएगा यदि वह इतने दिन स्वस्थ रहता है तो उसका बगैर सैंपल लिए डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। अब शासन व प्रशासन का जोर होम आइसोलड पर आ रहा है। जिससे कंटेनमेंट क्षेत्र में जितने सैंपल लिए जा रहे हैं, उन्हें कोविड केयर में न रखते हुए होम आइसोलेड किया जा रहा है। सर्रा के युवक के सभी कांटेक्ट निगेटिव सर्रा गांव मुंबई से आए युवक के कांटेक्ट में जितने भी लोग आए थे सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। युवक के मामा, माता-पिता, भाई बहन सहित मुंबई से आए हुए सभी पथरिया के साथी यात्री जो पथरिया कोविड केयर सेंटर में भर्ती थे सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिला अस्तपाल में दो पॉजीटिव दमोह जिला अस्पताल में बस से उतरी महिला सहित अब दो पॉजीटिव मरीज भर्ती हो गए हैं। रविवार को 27 सैंपल भेजे गए हैं। अब तक जिले में 668 सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें से 604 निगेटिव निकले हैं। 6 सैंपल रिजेक्ट हो चुके हैं। अब 57 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.