प्रतिबंधित पॉलीथिन को लेकर व्यापारियों और नपा अधिकारियों के बीच होने वाली बैठक

प्रतिबंधित पॉलीथिन को लेकर व्यापारियों और नपा अधिकारियों के बीच होने वाली बैठक

Samved Jain | Updated: 12 Oct 2019, 06:08:11 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

सिंगल यूज प्लास्टिक विक्रेताओं को नपा प्रशासन की हरीझंडी, अधिकारियों को नहीं है कार्रवाई के आदेश

दमोह. शहर के बाजार में दुकानों से बिक रहे सिंगल यूज प्लास्टिक व खरीदी करने पर लोगों को सामग्री रखकर दी जा रही प्रतिबंधित पॉलीथिन को लेकर व्यापारियों और नपा अधिकारियों के बीच होने वाली बैठक शुक्रवार को आयोजित हुई। इस संबंध में नपा के सफाई स्वास्थ्य प्रभारी जावेद खान ने बताया है कि व्यापारियों के एक प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक आयोजित हुई थी जिसमें व्यापारियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर नपा की ओर से दिया गया है।

प्रमुख रुप से व्यापारियों द्वारा 50 माइक्रान क्या है यह पूछा गया है साथ ही कार्रवाई में कौन कौन सी प्लास्टिक शामिल है इसकी जानकारी ली गई है। जावेद खान ने बताया है कि आगामी दिनों में कार्रवाई होगी लेकिन अभी शासन द्वारा इस संबंध में कुछ दिशा निर्देश दिए हैं। निर्देश प्राप्त होने के बाद कार्रवाई की जाएगी।


वहीं इस मामले में दूसरी ओर यह तथ्य भी सामने आया है कि 30 सितंबर से 3 अक्टूबर तक नपा टीम द्वारा शहर में की गई कार्रवाई आगे नहीं हुई है। यह इसलिए भी आगे कार्रवाई नहीं बढऩा सामने आया है क्योंकि जो टीम बनाई गई थी उस टीम को महज पांच अक्टूबर तक ही कार्रवाई करने के निर्देश नगरीय प्रशासन से प्राप्त हुए थे। अधिकारियों से हुई बात में यह निष्कर्ष फिलहाल सामने आया है कि आगामी कुछ दिनों तक इस मामले में कार्रवाई नहीं होगी। उधर कार्रवाई नहीं होने के नतीजतन भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित की जा चुकी सिंगल यूज प्लास्टिक की बिक्री बेरोकटोक जारी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned