Unexpected death in India: शासन से मदद मिलने की खुशी ऐसी कि दिन-रात शराब के नशे में डूबा रहा युवक, सुबह मिला शव...

मुख्यमंत्री कन्या दान योजना के तहत इसका विवाह पिछले वर्ष हुआ था। जिसकी राशि दो दिन पहले ही शासन द्वारा संबंधित के अकाउंट में भेजी गई थी।

By: Rajesh Kumar Pandey

Published: 11 Dec 2017, 08:36 PM IST

दमोह. साल भर से रुकी शासन की मदद जैसे ही एक युवक को मिलती है। वह उसके बाद से ही शराब के नशे में गुम हो जाता है। नकद हाथ में आते ही दिन से लेकर रात तक इतनी शराब पीता है कि दूसरे दिन उसका शव खेत में पड़ा मिलता है। मौत का कारण पीएम रिपोर्ट के बाद ही सामने आएगा, लेकिन गांव और युवक के परिजन इस सच को स्वीकार करने में थोड़ी भी गुरेज नहीं कर रहे है।

मप्र के दमोह जिले के सरिया गांव में यह अनोखा मामला सामने आया है। बताया गया है कि मुख्यमंत्री कन्या दान योजना के तहत इसका विवाह पिछले वर्ष हुआ था। जिसकी राशि दो दिन पहले ही शासन द्वारा संबंधित के अकाउंट में भेजी गई थी। जिसे निकालने के बाद ही युवक शराब के नशे में चूर नजर आने लगा था। जिसे ग्रामीणों और परिजनों से रोका भी था, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी और अधिक शराब का सेवन कर लिया। रविवार को वह घर नहीं पहुंचा था। जबकि सुबह उसकी मौत होना बताया गया।
अधिक शराब पीने से एक युवक की मौत होने पर पुलिस ने शव परीक्षण कराने के बाद परिजनों के सुपुर्र्द किया है। मामले में बटियागढ़ थाना में पदस्थ विवेचक जीडी द्विवेदी ने बताया है कि ग्राम सरिया निवासी बंटू उर्फ चंपा अहिरवार ने रिपोर्ट दर्ज कराई की उसके मझले भाई दयाल अहिरवार की मौत हो गई है।
मौत होने का कारण अधिक शराब पीना बताया गया है। हालांकि पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है। परिजनों ने बताया गया है कि सरिया निवासी युवक दयाल पिता गनपत अहिरवार (२४) ने अत्यधिक शराब पी ली थी। जिसके कारण उसकी मौत हुई है।
परिजनों का कहना था कि एक साल पूर्व दयाल अहिरवार की शादी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना से हुई थी। जिसे 18 हजार रुपए की राशि 1 दिन पूर्व ही उसे प्राप्त हुई थी। जिसके बाद से वह लगातार शराब पी रहा था। लेकिन शराब अधिक पीने के बाद उसकी जब तबियत बिगड़ी तो उसे बटियागढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है। ***************

Rajesh Kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned