मुक्तिधाम में नहीं टीन शेड, लोगों को भीगते हुए करना पड़ रहा अंतिम संस्कार

मुक्तिधाम में नहीं टीन शेड, लोगों को भीगते हुए करना पड़ रहा अंतिम संस्कार

Samved Jain | Publish: Aug, 16 2019 01:07:22 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India


बुधवार को यही वाक्या सामने आया

दमोह.जनपद पंचायत पटेरा की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत कुम्हारी में अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधाम में टीन शेड नहीं है। इसका खामयाजा क्षेत्र के लोगों को बारिश के इन दिनों में उठाना पड़ रहा है। लोग अंतिम संस्कार के समय बारिश के पानी में भीगते हुए अंतिम संस्कार को पूरा कर रहे हैं।

 

इसी प्रकार का वाक्य बुधवार को देखने को मिला। जिसमें ग्राम के ही शिक्षक नरेंद्र उपाध्याय की धर्मपत्नी शांति बाई उपाध्याय का निधन हो गया था। जिनके अंतिम संस्कार के लिए जैसे ही सभी वर्गों के लोग मुक्तिधाम पर एकत्रित हुए तभी जोरदार बारिश होने लगी। लोगों को भीगते हुए अंतिम संस्कार करने को मजबूर होना पड़ा। यहां के बाशिंदों का कहना है कि ग्राम पंचायत में बाउंड्री वाल व्र टीन शेड के लिए शासकीय राशि ग्राम पंचायत में के खाते में आई हुई थी लेकिन ग्राम पंचायत द्वारा सिर्फ पत्थर रखकर बाउंड्री वॉल का रूप दे दिया गया। उसमें भी किसी प्रकार की कोई जुड़ाई का काम नहीं किया गया और न ही शवदाह स्थल के लिए टीन शेड का निर्माण किया गया। इसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों का कहना है कि यदि 1 सप्ताह में पंचायत द्वारा तीन शेड निर्माण नहीं कराया जाता है तो ग्रामीण आंदोलन करने के लिए विवश होंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned