शहर में बजी अमन की शहनाई, कायम रही भाई चारे की मिसाल

अमन चैन की दुआ मांगी, गले मिल दी मुबारकवाद: जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

दमोह. शहर में सदभाव पुरानी परंपरा ईदुमिलान्दुवी पर कायम रही। शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शहर में निकाली गई सदभावना रैेली की गूंज रविवार को भी मौजूद रही। वहीं, आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने के कुछ मामले सामने आते ही जिला प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाते हुए इंटरनेट सेवा बंद करा दी। इस मौके पर शहनाई जबलपुर की टीम ने अमन की तान छेड़ी तो सभी मंत्रमुग्ध हो गए।
जिले में धारा १४४ लागू होने का हवाला देकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए ईदमिलादुन्नबी पर प्रशासन के आग्रह को मुस्लिम समाज ने मानकर पूरे जिले में कहीं भी जुलूस नहीं निकाला। जिले में हजरत पैंगबर के जन्मोत्सव को उल्लास के साथ मनाया गया।
इस मौके पर बाजार मोहल्ला सहित शहर के अन्य हिस्सों में पर्व की तैयारियां चलती रहीं। रविवार को दमोह का साप्ताहिक बाजार होने के कारण लोग अपने काम काज में व्यस्त रहे। भाई चारा यहां की तासीर है और यह कायम रहा। सभी ने एक दूसरे को गले लगकर मुबारकवाद दी।
मोहल्ला रमजान शहनाई जबलपुर की पार्टी के सदस्यों द्वारा शहनाई की सुरीले साज के माध्यम से संगीत की मिठास घोली।
इस दौरान मुस्लिम समाज के वरिष्ठजनों की फरमाईश पर हजरत की शान में शहनाई के माध्यम से साज छेड़ी जिसपर लोग झूमते नजर आये ।
यहां अमन की शहनाई बजते देख पुलिस व प्रशासन ने भी चैन की बांसुरी बजाई । मुर्शिद बाबा मैदान में परचम कुशाई के बाद तकरीर पेंश की गई।
जिसमें इस्लाम की नेकी व हजरत पैगंबर द्वारा अपने अनुयायियों को जो मार्ग बताया था उसमें दीन दुखियों की मदद् की बात की गई थी तकरीर देने वाले वक्ताओं ने जोश के साथ प्रस्तुत किया।
इंनटरनेट सेवा बंद
सोशल मीडिया पर रात में कुछ पोस्ट वायरल हुई जिसपर कलेक्टर तरूण राठी इंटरनेट सेवा बंद कर दी। सेवा बंद होने से एटीएम के सर्वर डाउन होने से लेनदेन की प्रक्रिया नही हो पा रही थी। वहीं दुकानों की पीओएस मशीनें भी नहीं चल रही हैं।

Sanket Shrivastava
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned