समय पर नहीं खुल रहे स्कूल, विद्यार्थिंयों की पढ़ाई चौपट

संकुल मडिय़ादो के स्कूलों का हाल

By: rakesh Palandi

Published: 05 Sep 2019, 11:01 AM IST

मडिय़ादो. संकुल केंद्र मडिय़ादो के अंतर्गत स्कूलों में शिक्षकों की लापरवाही निरंतर जारी है। यहां अधिकांश स्कूलों के ताले 12बजे के बाद खुल रहे हैं और तीन के पहले स्कूलों में ताले लग जाते हैं। जिस कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई पिछड़ रही है। ग्रामीणों की माने तो ऐसा एक दिन का नहीं हमेशा का काम हो चुका है। शिक्षकों से अभिभावक स्कूल समय पर खोलने के संबंध में कह चुके हैं। लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ है। मंगलवार पाठा गांव के माध्यमिक स्कूल में 11:30 बजे तक शिक्षक नहीं पहुंचे। विद्यार्थी स्कूल के बाहर मास्सब का इंतजार करते मिले। यहां के ग्रामीण सीताराम पटैल, तुलसी कुर्मी,संतराम पटेल,खिलान पटैल सहित अन्य लोगों की शिकायत है हर दिन मस्साब स्कूल समय से नहीं पहुंच रहे और आते भी है तो समय के पहले स्कूल बंद कर चले जाते है जिसके चलते बच्चों की पढ़ाई पिछड़ रही है। शिक्षा विभाग को ग्रामीण अंचलों में चल रही शिक्षकों की कार्यप्रणाली पर नजर रखना चाहिए जिससे ग्रामीण अंचलों में बच्चे भी पड़ लिख कर आगे बढ़ सके।
यहां भी यही हाल-
कलकुआ गांव का प्राइमरी स्कूल भी समय पर संचालित नहीं हो रहा है यहां सुबह की पारी में स्कूल लगता है। लेकिन मस्साब हटा से अपडाउन कर लगभग 30 किमी दूरी तय कर स्कूल पहुंचते हैं। जिसके चलते स्कूल 9 बजे के बाद खुलता है और 11 बजे बंद कर शिक्षक वापस चले जाते हैं। जिससे यहां भी विद्यार्थिंयों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
दिखवाते हैं-
स्कूल समय पर संचालित किए जाए, इसके लिए सभी शाला प्रभारियों को निर्देश दिए हंै यदि कही शिक्षकों के द्वारा लापरवाही की जा रही है तो दिखवाते हंै। लापरवाही सामने आती है तो निश्चित कार्रवाई की जाएगी
टीआर कारपेंटर, बीआरसी हटा

Show More
rakesh Palandi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned