scriptखेत में बनी झोपड़ी में सो रहा था परिवार अचानक लगी आग और हो गया यह हादसा- विडियो | The family was sleeping in a hut built in the farm and the accident h | Patrika News

खेत में बनी झोपड़ी में सो रहा था परिवार अचानक लगी आग और हो गया यह हादसा- विडियो

locationदमोहPublished: Jan 20, 2019 01:35:14 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

जलती हुई सीसी गिरने से हुआ हादसा

The family was sleeping in a hut built in the farm and the accident h

The family was sleeping in a hut built in the farm and the accident h

दमोह. जिले के देहात थानांतर्गत बांसनी गांव में एक आदिवासी परिवार खाना खाने के बाद सो रहा था। झोपड़ी में प्रकाश करने के लिए एक कांच की सीसी में केरोसिन भरकर उसे जलाकर परिवार के के छह सदस्य सो रहे थे। अचानक रात करीब १२ बजे सीसी गिरने से घर में आग लगी, तो किसी को पता ही नहीं लगा। लेकिन जब एक के बाद एक घर के सदस्यों की चीख-पुकार सुनाई दी तो पूरा परिवार जाग उठा लेकिन तब तक सभी सदस्य आग की चपेट में आ चुके थे। इसी बीच आग में झुलसे माता-पिता ने सभी को एक-एक कर आग में झुलसे रहे बच्चों को बाहर निकाला। बाद में बच्चों की चीख पुकार सुनने के बाद खेत में पहुंचे समीप के लोगों ने वाहन १०८ डायल-१०० को खबर दे दी। जिससे घायलों को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
खेत में कर रहे थे रखवाली-

बांसनी गांव में खेत में रखवाली करने वाले लालसिंह आदिवासी ने बताया कि वह खेत की रखवाली करने के लिए खेत में ही झोपड़ी बनाकर रहता था। परिवार में उसकी पत्नी सहित बच्चे भी सो रहे थे। रखवाली करने के कारण वह झोपड़ी के बाहर खेत की मेड़ पर सो रहा था। खेत में मवेशी न घुस जाएं इसलिए वह झोपड़ी की जगह खेत की मेड़ पर सो रहा था। लेकिन रात में करीब पौने बाहर बजे जब पत्नी सहित बच्चों की चीख पुकार सुनाई दी तो तुरंत ही बच्चों को बचाने दौड़ा। लालसिंह व उसकी पत्नी एक-एक करके सो रहे, व आग में झुलस रहे बच्चों को बाहर निकालने का लगातार प्रयास करते रहे। इस बीच आवाज सुनकर आस पास के लोग दौड़े जिन्होंने घटना की जानकारी देकर १०८ व पुलिस को बुलाया।
यह झुलसे –
आग में झुलसे लालसिंह आदिवासी पिता बाबूलाल आदिवासी (४५), प्रीति पुत्री लालसिंह (१५), राधा पुत्री लालसिंह (०७), दुर्गा पुत्री लालसिंह (०५), लालसिंह की भतीजी रामप्यारी पुत्री मूलचंद आदिवासी (०३) साथ ही लालसिंह की पत्नी भी आग में झुलसने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
पुलिस ने पहुंचकर की जांच –
घटना की जानकारी लगते ही सीएसपी आलोक शर्मा, सागर नाका चौकी प्रभारी आलोक तिरपुड़े, पुलिस स्टॉफ के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। जहां पर उन्होंने घटना स्थल का मुआयना करने के बाद जिला अस्पताल पहुंचकर पीडि़त के बयान दर्ज किए।
जिला अस्पातल में पदस्थ ड्यूटी पर तैनात डॉ. एके जैन ने बताया कि बच्चों सहित सभी लोग २५ से ३० फीसदी झुलसे हैं। जो खतरे से बाहर हैं।
——————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो