सड़क नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम

सड़क नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम
The people did not get angry because of the road

Sanket Shrivastava | Updated: 14 Jul 2019, 10:14:14 AM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

एसडीएम के आश्वासन पर रुका प्रदर्शन

हटा. तहसील क्षेत्र के बोरी खुर्द गांव वर्षों से सड़क विहीन है। स्थानीय लोगों द्वारा कई बार सड़क निर्माण की मांग की लेकिन मांग पूरी नहीं हो सकी। बारिश के इस मौसम में सड़क न होने की वजह से आवागमन पूरी तरह से वाकफ हो जाता है। इसी के चलते शनिवार को गांव के लोगों ने आक्रोशित होकर हटा पटेरा मार्ग पर चकाजाम कर दिया। काफी समय तक ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया और इसके बाद यह मामला विधायक तक पहुंचा। विधायक ने ग्रामीणों की मांगों का समर्थन कर पैदल मार्च करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे। यहां एसडीएम ने शीघ्र ही रोड बनाने का आश्वासन दिया तब जाकर भीड़ का आक्रोश कम हो सका।
विदित हो कि तहसील मुख्यालय से 2 किलोमीटर की दूरी पर हटा पटेरा मार्ग के पास बोरी खुर्द ग्राम पंचायत है। जहां शासन द्वारा स्कूल आंगनबाड़ी, ग्राम पंचायत जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करा दी गईं, ग्राम के लोगों के लिए मुख्य सड़क तक पहुंचने के लिए रोड नहीं बनाया गया।
बारिश के दौरान लोगों के बीमार होने की स्थिति में आपदा वाहन गांव तक नहीं पहुंच पाता है। लोगों को इस मौसम में काफी परेशानियों को उठाना पड़ता है। शनिवार की दोपहर ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से प्रदर्शन करते हुए मार्ग पर जाम लगाता दिया और जमकर नारेबाजी की। मामले में एसडीएम नाथूराम गौंड़ व तहसीलदार ज्योति ठाकुर ने मौका स्थिति को नियंत्रण में किया और आश्वासन देकर शीघ्र ही मुख्य सड़क से ग्राम तक सड़क बनाए जाने की बात कही है।
एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक, पटवारी को मौका स्थल पर भेजकर सड़क निर्माण के लिए मौका निरीक्षण कराया। ग्रामवासियों को बताया कि यहां पर शासकीय रास्ता नहीं है व निजी भूमि द्वारा जो बाउंड्री बनाई जा रही है वह अपनी ही जमीन में कार्य किया जा रहा है।
इस दौरान यह परिणाम सामने आया है कि गांव से लेकर मुख्य सड़क तक नाला निकला है। इस पर ग्राम पंचायत के माध्यम से वॉटर हार्वेस्टिंग योजना के तहत नाले पर रोड बनाया जाएगा। जिसकी अनुमति जिला पंचायत से लेनी होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned