scriptरविवार को दमोह में नहीं रहेगा लॉकडाउन | There will be no lockdown in Damoh on Sunday | Patrika News
दमोह

रविवार को दमोह में नहीं रहेगा लॉकडाउन

सप्ताह में पूर्व निर्धारित दिन को ही बंद रहेंगे जिले के बाजार

दमोहJul 11, 2020 / 09:03 pm

Sanket Shrivastava

There will be no lockdown in Damoh on Sunday

There will be no lockdown in Damoh on Sunday

दमोह. देश भर में रविवार को लॉकडाउन रहेगा लेकिन दमोह शहर रविवार को खुला रहेगा। शहर में लॉकडाउन पूर्व से निर्धारित मंगलवार को रहेगा। शेष ब्लॉक स्तर पर तय निर्धारित दिनों के अनुसार बाजार ही बाजार बंद रहेगा। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते कलेक्टर तरुण राठी ने सख्त प्रतिबंधात्मक आदेश 4 जुलाई को आगामी आदेश तक प्रभावशील कर दिया है।
जारी प्रतिबंधात्मक आदेश के तहत दमोह जिले की राजस्व सीमाओं के भीतर अतिआवश्यक गतिविधियों को छोड़कर रात्रि 10 बजे से सुबह 05 बजे तक लोगों की आवाजाही कड़ाई से निषिद्ध रहेगी। 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं, 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों व को-मोर्बिडिटी ग्रस्त व्यक्तियों को आवश्यक व चिकित्सीय आधार को छोड़कर घर में रहने की सलाह दी गई है।
सामाजिक, राजीनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर पूर्व की तरह प्रतिबंध लगा रहेग। व्यवसायिक प्रतिष्ठान प्रतिदिन प्रात: 5 बजे से रात्रि 9.30 बजे तक सामान्य स्थिति में खुले रह सकेंगे। सप्ताह में पूर्व से निर्धारित दिन को समस्त ग्रामीण व शहरी बाजार पूर्णत: बंद रहेंगे। दवाईयों की दुकानें पूर्वानुसार प्रतिदिन दिनभर खुली रहेगीं।
जिले में बाजार पूर्व में तय व्यवस्था के तहत सप्ताह में एक दिवस बंद रहेंगे। यह व्यवस्था पूर्व में जारी आदेशानुसार यथावत रहेगी। पूर्व में जारी आदेश अनुसार दमोह में मंगलवार को सभी प्रतिष्ठान बंद रहते हैं, जो यथावत रहेंगे।
इसी प्रकार एसडीएम हटा, पथरिया और एसडीएम तेेंदूखेड़ा द्वारा पूर्व में जारी आदेशानुसार सप्ताह में एक दिन बाजार बंद रहेंगे। यह व्यवस्था अगले आदेश जारी होने तक रहेगी।

Home / Damoh / रविवार को दमोह में नहीं रहेगा लॉकडाउन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो