scriptकामायनी एक्सप्रेस में घुसे चोर, स्लीपर और एसी कोच में वारदात | Thieves sleeper and AC coach in Kamyani Expres | Patrika News

कामायनी एक्सप्रेस में घुसे चोर, स्लीपर और एसी कोच में वारदात

locationदमोहPublished: Oct 06, 2017 01:27:59 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

महिला पत्रकार का मोबाइल तो एक अन्य महिला यात्री का पर्स गया चोरी

Thieves sleeper and AC coach in Kamyani Expres

Thieves sleeper and AC coach in Kamyani Expres

दमोह. कुर्ला-वाराणसी कामायनी एक्सप्रेस में बीती रात चोरों ने धावा बोल दिया, जिसकी शिकायत दो यात्रियों ने रेलवे के शिकायत नंबर पर की है। चोरी की शिकायत मिलने के बाद दमोह से चौकी प्रभारी ने रेल में दोनों ही मामलों एफआईआर दर्ज की है।
जानकारी के अनुसार 11071 कामायनी एक्सप्रेस में बुधवार की रात सोते समय एसी कोच से एक महिला पत्रकार और स्लीपर कोच से एक महिला का पर्स चोरी होने की वारदात की शिकायत जीआरपी के टॉलफ्री नंबरों पर की गई थी। जिससे स्पष्ट है कि रात को ट्रेन में चोरों का ग्रुप सक्रिय रहा है, जिसके शिकार कितने यात्री हुए हैं, कहा नहीं जा सकता है। दो मामले सामने आने के बाद भी भोपाल और सागर जीआरपी की लापरवाही सामने आई है।
मामले में मिली जानकारी के अनुसार कामायनी में पहली चोरी की शिकायत इटारसी से भोपाल स्टेशन के बीच एस-7 कोच से की गई। इस कोर्च के बर्थ 34 और 35 पर यूपी के वाराणसी जिले के शिवपुर थाना क्षेत्र निवासी देशदीपक श्रीवास्तव अपनी बहन के साथ यात्रा कर रहे थे। देशदीपक ने अपनी शिकायत में बताया कि उनकी बहन का पर्श, जिसमें एक मोबाइल, 4 हजार रुपए नकद सहित अन्य दस्तावेज रखे हुए थे। सोते समय चोरी हो गया है। इटारसी और भोपाल के बीच हुई वारदात की शिकायत के 8 घंटे बाद शिकायत का पॉइंट दमोह में मिलता है, लेकिन इसके पहले सागर में एक और चोरी की वारदात सामने आ जाती है।
सागर स्टेशन के पास एसी कोच बी-3 में यात्रा कर रही एक न्यूज चैनल मुंबई की पत्रकार बासनी त्रिपाठी को उनकी सीट पर मोबाइल नहीं मिलता है। जिसकी शिकायत भी टॉलफ्री पर की गई। बासनी पिता डॉ. रमेशमणि त्रिपाठी 22 निवासी न्यू कटरा इलाहाबाद ने शिकायत दर्ज कराई कि वह कुर्ला से ही सोती हुई आ रही थी। जबकि मोबाइल सीट पर रखा था। जो सागर के पास नींद खुलने पर गायब मिला।
दोनों की शिकायतों के पॉइंट मिलने के बाद दमोह से जीआरपी चौकी प्रभारी बीएस परिहार गुरुवार की सुबह दमोह पहुंची कुर्ला एक्सप्रेस में सवार हुए और ट्रेन में ही दोनों मामलों की एफआईआर दर्ज की। बीएस परिहार ने बताया कि दोनों की चोरी की वारदातों में अब तक चोर का पता नहीं लग सका है। यह मामले शून्य पर दर्ज कर सागर और भोपाल भेजे जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो