scriptआरोपी को पकडऩे गई हंडे्ड डायल के सिपाही से आधा दर्जन आरोपियों ने की मारपीट | Three women also included in the accused | Patrika News

आरोपी को पकडऩे गई हंडे्ड डायल के सिपाही से आधा दर्जन आरोपियों ने की मारपीट

locationदमोहPublished: Dec 08, 2019 07:05:04 pm

Submitted by:

pushpendra tiwari

जिस जगह सिपाही के साथ हुई मारपीट की घटना वहीं आरआई और पटवारी उड़ा रहे थे दावत

आरोपी को पकडऩे गई हंडे्ड डायल के सिपाही से आधा दर्जन आरोपियों ने की मारपीट

मारपीट

दमोह. जिले के हिंडोरिया थाना क्षेत्र की बांदकपुर चौकी अंतर्गत आने वाले हिनौता गांव में आरोपी को पकडऩे पहुंची हंड्रेड डायल के सिपाही के साथ आधा दर्जन से अधिक आरोपियों ने मारपीट कर उसे घायल कर दिया। गनीमत रही कि सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल कम समय के भीतर मौके पर पहुंच गया और आरोपियों पर काबू कर उन्हें हिरासत में लिया जा सका। बताया गया है कि सिपाही से मारपीट करने वालों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। वहीं जिस घर में यह घटना हुई वहां पर राजस्व विभाग के आरआई और पटवारी दावत उड़ा रहे थे।
मामले के संबंध में हिंडोरिया थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह ने बताया है कि शनिवार-रविवार की रात हंड्रेड डायल को कॉल मिला था कि हिनौती गांव में भाव सिंह नामक फरार आरोपी शराब पीकर उत्पात मचा रहा है। इस सूचना पर हंडे्रड डायल मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर आरोपी भाव सिंह दौड़कर अपने परिचित तुला सिंह के घर में घुस गया। सिपाही रामकुमार मुडिय़ा ने तुला सिंह व घर में मौजूद अन्य लोगों से भावसिंह को बाहर निकालने के लिए कहा। जिस पर तुला सिंह ने सिपाही से कहा कि वह खुद ही घर के भीतर आकर भाव सिंह को पकड़े। जैसे ही सिपाही रामकुमार घर में घुसा तो घर में मौजूद आरोपी तुलईं ऊर्फ तुलाराम लोधी, विजय सिंह, अजय सिंह, जगत सिंह, भाव सिंह, महिला रजनी सिंह, दुर्गा व छोटी बाई सहित अन्य तीन चार लोगों ने हमला कर सिपाही के साथ मारपीट शुरू कर दी। यह देखकर घर के बाहर खड़ी हंडे्रड डायल में मौजूद कर्मचारियों ने तत्काल थाने में सूचना दी और सिपाही रामकुमार को आरोपियों से बचाने प्रयास किया। कुछ ही मिनट में भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और मारपीट करने वाले आरोपियों को हिरासत में लिया गया।
थाना प्रभारी ने बताया है कि आरोपियों के विरुद्ध धारा ३५३, ३३२, १४६, ३४२, ३४, हरिजन एक्ट की धारा ३-१ द,ध, ३-२-५ क के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की गई है।
घटना स्थल पर मौजूद थे आरआई व पटवारी
बताया गया है कि आरोपियों के घर में शराब व मांसाहार की दावत मनाई जा रही थी। इस दावत में छितड़ा खेड़े हल्का के पटवारी इसरार खान व आरआइ सुरेश खटीक की भी मौजूदगी रही। लेकिन आरआइ और पटवारी कहते हैं कि वह जैसे ही खाना खाकर निकले और उसके बाद सिपाही के साथ मारपीट की घटना हुई है। आरआइ सुरेश खटीक ने कहा कि मैं शराब नहीं पीता हूं लेकिन खाना जरुर खाया था। घटना मेरे सामने नहीं हुई। पटवारी इसरार खान ने कहा हमारे मौका से निकलने के बाद घटना हुई। मुझे बाद में घटना होने की जानकारी मिली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो