scriptमौसम में बदलाव से टमाटर 60 रुपए किलो हुआ | Tomato rises by 60 rupees per kg due to change in weather | Patrika News
दमोह

मौसम में बदलाव से टमाटर 60 रुपए किलो हुआ

मौसम में बदलाव से टमाटर 60 रुपए किलो हुआ

दमोहJul 04, 2020 / 10:11 pm

Sanket Shrivastava

टमाटर हुआ लाल, 70 रुपए पहुंचे भाव

टमाटर हुआ लाल, 70 रुपए पहुंचे भाव

दमोह. लोग पहले ही कोरोना के कारण आर्थिक स्तर पर जूझ रहे हैं ऊपर से निरंतर बढ़ती महंगाई परेशानी बन कर खड़ी हो रही है। बारिश के मौसम में टमाटर के दामों में एकाएक भारी उछाल आया है। एक माह पहले तक टमाटर कम कीमत की वजह से सड़कों पर फेके जा रहे थे।
वहीं अब अचानक बढ़ी कीमत से टमाटर और भी लाल हो गए हैं। इस समय टमाटर के दाम सुनकर लोग हैरत में पड़ रहे हैं। करीब एक माह पहले टमाटर 10 से १५ रुपए प्रति किग्रा था, जबकि लॉकडाउन के दूसरे चरण में टमाटर की कीमत दो रुपए किलो थी। इस दौरान मंडियों में कीमत नहीं मिलने की वजह से यही टमाटर किसानों ने सड़कों पर फेंक दिया था और मवेशियों को खिलाया जा रहा था।
लेकिन अब यह टमाटर महज डेढ़ माह बाद आजकल ५० से ६० रुपए प्रति किग्रा बिक रहे हैं। इस तरह अचानक से बढ़े दामों के कारण इसका सीधा असर गरीब एवं मध्यम वर्ग पर पड़ा है। टमाटर के अलावा अन्य प्रमुख सब्जियों के दाम भी बढ़ गए हैं। जिनका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है। आलू, प्याज, भिंडी, मिर्च, कद्दू, बैंगन, लौकी आदि के भी दामों में लॉकडाउन के बाद 20 से 30 फीसदी तक बढ़ोत्तरी हुई है।

Home / Damoh / मौसम में बदलाव से टमाटर 60 रुपए किलो हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो