scriptपेड़ काटकर हाइटेंशन लाइन पर गिराया, दो घंटे बंद रही बिजली सप्लाई, शिकायत दर्ज | Trees cut down on hittion line, power supply for two hours, complaint | Patrika News

पेड़ काटकर हाइटेंशन लाइन पर गिराया, दो घंटे बंद रही बिजली सप्लाई, शिकायत दर्ज

locationदमोहPublished: May 12, 2019 12:03:07 am

Submitted by:

Sanket Shrivastava

बिजली कंपनी ने की पुलिस से शिकायत

Trees cut down on hittion line, power supply for two hours, complaint

Trees cut down on hittion line, power supply for two hours, complaint

तेंदूखेड़ा. शहर हो गया गांव इन दिनों बार-बार हो रही बिजली कटौती ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। जबकि बिजली कंपनी के अधिकारी बार-बार बिजली कट नहीं करने की बात करते आ रहे हैं। शनिवार को एक बार फिर दो घंटे तक गुल रही बिजली ने क्षेत्र के लोगों को परेशानी में डाल दिया।
इस मामले में जब बिजली कंपनी ने पतासाजी की, तो मामला कुछ और ही निकलता है। सांगा के पास हाइटेंशन लाइन पर पेट काट कर गिराया जाना पाया गया है। अब मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है। साथ ही संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है।
बताया गया है कि शनिवार की सुबह ७ बजे की पहले तेंदूखेड़ा-दमोह मार्ग पर सांगा गांव के पहले बने कुटीर घरों के पास लगे यूकेलिप्टस के पेड़ को किसी ने
काट दिया।
जो सीधा समीप से निकली ३३ केवी हाइटेंशन लाइन पर जा गिरता है। इससे फॉल्ट बनने के कारण बिजली सप्लाई ठप हो जाती है। जिसके चलते तेंदूखेड़ा और तारादेही क्षेत्र की विद्युत सप्लाई पूरी तरह बंद हो जाती है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। मालूम तब होता है जब लोग बिजली कंपनी में बिजली कटौती की शिकायत दर्ज कराते है और वहां से किसी प्रकार की कटौती नहीं होने की बात कही जाती है। इसके बाद यह फॉल्ट सामने आता है।
बिजली गुल रहने से हुई परेशानी: शनिवार को सुबह ८.३० बजे तक दो घंटे बिजली सप्लाई पूरी तरह बंद रही।
जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अचानक बिजली गुल रहने से नगर की जल सप्लाई प्रभावित रही।
लगभग 2 घंटे बाद लगभग 8.30 बजे विद्युत को सुचारू किए जाने के बाद सप्लाई चालू हो सकी। बता दे कि नगर में सीधे बोर से एक दिन छोड़ एक दिन जल सप्लाई की जा रही है, जिसके चलते लोगों के नलों के पास काफी संख्या में कुप्पे रखे दिखाई दिए।
वार्ड वासी नलों का इंतजार करते देखे गए वहीं अनेक लोगों ने विद्युत कंपनी को फोन लगाकर कारण जानना चाहा, सुबह हुए फ ाल्ट की जगह के आसपास कई मकान बने हुए हैं उसके बावजूद किसी ने यह नहीं बताया कि आखिर पेड़ किसने
काटा है।
&शनिवार की सुबह 6.30 बजे से 8.30 बजे तक विद्युत सप्लाई व्यवधान के चलते बंद रही है। अज्ञात लोगों द्वारा सांगा के पास 33 केवी की लाइन पर पेड़ काटकर गिरा जाने से ऐसा हुआ है जिसकी पुलिस में सूचना दी जा रही है एवं अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की गई है।
राधेश्याम डाबर, एई तेंदूखेड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो