एक दिन में दो बड़े हादस, दो की दर्दनाक मौत

शहर से लगे देहात थाना क्षेत्र के दोनों मामले

By: lamikant tiwari

Published: 01 Mar 2020, 10:57 PM IST

दमोह. शहर से लगे देहात थानांतर्गत दो अलग-अलग भारी वाहनों से कुचलकर दो युवाओं की मौत हो गई। जिसमें दोनों मामलों में घटना स्थल पर ही दोनों की मौत होने पर पुलिस ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।
भारी वाहनों से होने वाली दोनों घटनाओं में पुलिस ने वाहनों को जब्त करते हुए जांच शुरू कर दी है।
मामला नंबर एक
शहर से लगे बालाकोट बाइपास पर लाडऩबाग के आगे स्थित नर्मदा धारा के ताम्रकार स्टोन क्रेशर प्लांट में एक डंपर के क्लीनर की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई।
पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी है।
पुलिस ने बताया है कि क्रेशर प्लांट पर ही एक झोपड़ी में रहने वाला युवक अजय पिता झल्लू आदिवासी (१८) स्थायीरूप से धनगौर गांव का रहने वाला था। जो अपने माता-पिता के साथ झोपड़ी में रहकर लंबे समय से ताम्रकार स्टोन क्रेशर में काम करता था। रविवार सुबह करीब १० बजे वह प्लांट में ही गिट्टियों के ढेर के पास रखे डंपर क्रमांक एमपी ३४-एच-०१५१ के नीचे सो रहा था। इसी बीच अचानक चालक किशन ने बिना नीचे देखे ही डंपर चला दिया। जिससे जमीन पर सो रहे अजय के ऊपर से डंपर के पहिए निकल गए और उसकी घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।
झोपड़ी में रहने वाले माता-पिता को जानकारी लगते ही उनका तड़प-तड़प कर बुरा हाल था।
घटना की जानकारी लगते ही मौके पर जबलपुर नाका चौकी प्रभारी नीतू खटीक तत्काल पहुुंची। जिन्होंने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव वाहन से शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा। शव परीक्षण के बाद परिजनों के सुपुर्द किया है। पुलिस ने डंपर जब्त कर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मामला नंबर दो -
शहर के समन्ना बाइपास के समीप बाइक को ट्रक चालक ने टक्कर मार दी। जिससे बाइक चालक की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई सवार एक अन्य को गंभीर चोटें आने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि बाइक पर सवार जावेद पिता कय्यूम निवासी कुरैश मंडी (२४) तथा आमिर पिता महमूद खान (२०) निवासी धरमपुरा दोनों बाइक पर सवार थे जो समन्ना बाइ पास की ओर जा रहे थे। इस बीच सामने से आ रहे एक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। जिससे जावेद की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। आमिर को गंभीर चोटें आने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तुरंत ही ट्रक जब्त कर लिया। शव को उठाकर पंचनामा कार्रवाई करते हुए आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया। इधर जावेद की मौत की खबर लगते ही भारी भीड़ जिला अस्पताल तथा घटना स्थल पहुंची।

दोनों मामलों में जांच की जा रही है -
घटना के बाद दोनों वाहनों को जब्त कर लिया गया है। मर्ग कायम करने के बाद जांच शुरू कर दी है। डंपर व ट्रक चालक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
नीतू खटीक - चौकी प्रभारी जबलपुर नाका

lamikant tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned