script10 सितम्बर तक शेष रहे पात्र परिवारों को मिलेगा उज्जवला योजनान्तर्गत गैस कनेक्शन | Ujjwala scheme: till September 10 will get gas connection under scheme | Patrika News

10 सितम्बर तक शेष रहे पात्र परिवारों को मिलेगा उज्जवला योजनान्तर्गत गैस कनेक्शन

locationदमोहPublished: Aug 27, 2019 06:49:20 pm

Submitted by:

Samved Jain

10 सितम्बर तक शेष रहे पात्र परिवारों को मिलेगा उज्जवला योजनान्तर्गत गैस कनेक्शन

ujjawala

उज्जवला योजना

दमोह. भारत सरकार पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा उज्जवला योजनांतर्गत गैस कनेक्शन जारी करने के लिए शेष रहे पात्र परिवारों को गैस कनेक्शन जारी करने की 100 दिवसीय कार्य योजना जारी की गई है। योजना के तहत 10 सितंबर तक शेष रहे पात्र परिवारों के गैस कनेक्शन जारी किए जाएंगे। इस सबंध में कलेक्टर तरूण राठी ने सभी सबंधितों को योजना के क्रियांवयन के लिए निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने योजना में पात्र परिवारों से कहा है प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन प्राप्त करने के लिए केवायसी फार्म के साथ परिवार की महिला मुखिया का बैंक खाता नंबर सहित अन्य दस्तावेज लगाने होंगे। उन्होंने ऐसे हितग्राहियों से अपील करते हुए कहा हैए जिन परिवारों में गैस कनेक्शन नहीं है। ऐसे परिवार उज्जवला गैस कनेक्शन का 10 सितंबर तक आवेदन करें।
किसान न्याय पखवाड़ा में लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी : कलेक्टर
दमोह. बाढ़, अतिवर्षा और दुर्घटना में तथा सर्पदंश से मृत्यु आदि के प्रकरणों का निराकरण तत्परता से किया जाए। इनका निराकरण तय समय-सीमा में हो जाएं। इस आशय के निर्देश कलेक्टर तरूण राठी ने सोमवार की सुबह आयोजित विशेष बैठक में दिए। बैठक में मुख्यालय के अलावा तहसील स्तरों पर वीसी के माध्यम से राठी समीक्षा कर दिशा निर्देश दे रहे थे। इस अवसर पर सीइओ जिला पंचायत डा.ॅ गिरीश मिश्रा विशेष रूप से बैठक में मौजूद रहे। उन्होंने पुरानी ब्लैक एंड वाइट वोटर आई डी बदलें जाने की कार्रवाई की समीक्षा कर सभी एसडीएम से कहा कार्य में गति लाई जानने निर्देश दिया। ज्ञात हो कि जिले में 49 हजार 538 वोटर आई डी पुरानी हैं। जिन्हें नई बनाई जाना है। कलेक्टर राठी ने किसान न्याय पखवाड़ा जो कि 15 से 30 सितम्बर तक तथा द्वितीय चरण 01 से 15 नवंबर को आयोजित किया जाएगा, इसके सबंध में चर्चा करते हुए कहा सभी राजस्व अधिकारी इसकी मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि इसमें लापरवाही और कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी। बैठक में अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो