अजब-गजब : बाइक चोरी होने के 13 दिन बाद भी नहीं लिखी रिपोर्ट

2 मई को चोरी हुई, एसपी के समक्ष पेश हुआ पीडि़त सुनाई व्यथा

By: lamikant tiwari

Published: 16 May 2018, 11:43 AM IST

दमोह. हर मंगलवार की तरह इस बार भी जिले के विभिन्न थानांतर्गत पीडि़तों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर अपनी समस्याएं बताते हुए उसे हल करने आवेदन दिए। जिसमें पति की प्रताडऩा, जमीनी विवाद, पड़ोसियों की प्रताडऩा, पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने सहित अनेक मामलों में आवेदकों ने आवेदन देकर अपनी पीड़ा एसपी को सुनाई। सभी मामलों में एसपी ने तत्काल ही संबंधित थाना प्रभारियों व एसडीओपी को कार्रवाई कर समस्या का समाधान करने निर्देशित किया।

जिले में पुलिस द्वारा पीडि़तों की रिपोर्ट नहीं लिखी जाना आम बात है। यही कारण है कि मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में पीडि़तों को एसपी के दरवार में पहुंचने के लिए मजबूर होना पड़ता है। इस मंगलवार भी यही हुआ एसपी विवेक अग्रवाल के दरबार में मंगलवार को जैसे ही जनसुनवाई शुरू हुई एक के बाद एक दर्जन और पीडि़त लोग अपने आवेदन लेकर पहुंचे। शहर के ही देहात थाना क्षेत्र के सागर नाका चौकी का एक ऐसा मामला आया जिसमें बाइक चोरी होने के बाद आवेदक की रिपोर्ट नहीं लिखी गई। जिसके कारण 13 दिन बाद पीडि़त को मजबूर होकर एसपी के दरवार में पहुंचना पड़ा। फरियाद सुनाए जाने के बाद तुरंत ही पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। मामले में पीडि़त लोकेश पटैल पिता भगवान दास पटैल निवासी सागर नाका चौकी मुस्की बाबा क्षेत्र ने बताया कि उसकी बाइक 2 अप्रैल को एक शादी समारोह में चोरी हो गई थी। जिसकी रिपोर्ट लिखाने पर सागर नाका पुलिस चौकी के लगातार चक्कर लगा रहा था लेकिन उसकी बाइक गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो रही थी। वह कई बार गया। लेकिन जब उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी तो उसने इस मामले में एसपी के आदेश को ज्ञापन सौंपा। जिसमें एसपी ने सागर नाका पुलिस चौकी में तत्काल बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने निर्देशित किया।
यहां सरपंच-सचिव पर लगाया कुटीर की राशि हड़पने का आरोप-
इसी तरह से ग्रामसुकतरिया बडग़ुवां निवासी कनई वंशवर्ती ने बताया कि उसके गांव में सरपंच-सचिव ने उसके नाम पर कुटीर बनाने के लिए लाई गई राशि एक लाख २० हजार रुपए निकाल लिए हैं। जबकि उसे एक रुपए भी नहीं दिए। जिस पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की अपील की गई। इस मामले में भी संबंधित थाना प्रभारी को जांच के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा पति की प्रताडऩा सहित अन्य मामलों में जांच करने के लिए एसपी विवेक अग्रवाल ने निर्देश दिए।

Show More
lamikant tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned