WCR:बिलासपुर-भोपाल ट्रेन को लेकर फिर हुआ बड़ा निर्णय, आज से ही हो गया लागू, जानिए इस बार क्या है खास

Rajesh Kumar Pandey

Publish: Dec, 08 2017 12:13:17 (IST)

Damoh, Madhya Pradesh, India
WCR:बिलासपुर-भोपाल ट्रेन को लेकर फिर हुआ बड़ा निर्णय, आज से ही हो गया लागू, जानिए इस बार क्या है खास

9 दिसंबर को ट्रेन भोपाल से रहेगी रद्द, १० से नियमित दौड़ेगी

 

दमोह. यात्रियों की लगातार मांग को ध्यान में रखते हुए बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर पैसेंजर कम एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर एक बार फिर बड़ा निर्णय लिया है। यह ट्रेन आज से अपने रूट और समय पर चलने लगेगी। पहले इस ट्रेन को ३१ दिसंबर तक कटनी में ही टर्मिनेट किया गया था। बाद में सागर में यह ट्रेन टर्मिनेट होने लगी थी।

पश्चिम मध्य रेल द्वारा भोपाल मंडल पर रेलपथ अनुरक्षण के लिए ट्रैफिक ब्लॉक के चलते बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर को रद्द किया गया था। २० नवंबर से यह टे्र? बिलासपुर ?? से सागर जा रही थी। जहां ट्रेन को टर्मिनेट किया जा रहा था। यहां ट्रेन के टर्मिनेट होने के बाद अब सागर से बीना व अन्य जगहों के यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। जिसे लेकर स्थानीय स्तर पर ट्रेन को दोबारा चलाए जाने की मांग उठने लगी थी। बीना में पिछले दिनों सांसद को एक ज्ञापन भी सौंपा गया था।
जिसे ध्यान में रखते हुए गुरुवार को पश्चिम मध्य रेल डीआरएम मनोज सिंह ने इस ट्रेन को लेकर एक बार फिर बड़ा निर्णय लिया है। १८२३६ बिलासपुर-भोपाल टे्रन आज ०८ दिसंबर से बिलासपुर से अपने निर्धारित समय से चलेगी और भोपाल तक यह टे्रन जाएगी। ९ दिसंबर को रैक उपलब्ध न होने के कारा भोपाल से चलने वाली गाड़ी संख्या १८२३५ भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस रद्दे रहेगी। भोपाल से ट्रेन १० दिसंबर से बिलासपुर के लिए दौड़ेगी। इस ट्रेन के दोबारा अपने निर्धारित समय और स्टेशनों पर पहुंचने से यात्रियों में हर्ष रहेगा।
स्टेशन प्रबंधक एससी अग्रवाल ने बताया कि डीआरएम कार्यालय से यह सूचना प्राप्त हुई है। निश्चित ही बिलासपुर-भोपाल के तय समय और स्टेशनों पर पहुंचने से यात्रियों को लाभ मिलेगा। गुरुवार तक यह ट्रेन सागर से ही टर्मिनेट हुई है।
शुक्रवार को बिलासपुर-भोपाल ट्रेन जैसे ही सागर से बीना की ओर बढ़ी। बीना तक हर छोटे-छोटे स्टेशन पर टै्रन का स्वागत किया गया। ग्रामीण यात्रियों में ट्रेन के चलने खुशी देखी गई। विदित हो कि बिलासपुर से भोपाल के बीच में ५० से ज्यादा स्टेशनों पर इस ट्रेन का ठहराव रहता है। ग्रामीण और छोटे स्टेशनों पर यह ट्रेन रुकती है। जिसका लाभ ग्रामीण यात्रियों को मिलता है। यह ट्रेन बंद रहने से इन क्षेत्रों के ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।
*************************

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned