scriptजिसने भी देखा दहल गया दिल, मां के शव के पैरों के पास पड़ा मिला दूधपीते बच्चे का शव | Whoever saw the heart was shaken, the dead body of a milky child foun | Patrika News

जिसने भी देखा दहल गया दिल, मां के शव के पैरों के पास पड़ा मिला दूधपीते बच्चे का शव

locationदमोहPublished: Feb 07, 2020 10:02:33 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

देर रात आग से जलने पर हुई थी मां सहित छह माह के बेटे की मौत

 Whoever saw the heart was shaken, the dead body of a milky child found near the feet of the mother's body

Whoever saw the heart was shaken, the dead body of a milky child found near the feet of the mother’s body

दमोह. जिले के बटियागढ़ थानांतर्गत फुटेराकलां चौकी क्षेत्र में गांव से मोटा हार के खेत में एक महिला ने एक छह मासूम के बेटे के साथ आग लगाकर आत्महत्या की थी। देर शाम हुई घटना के बाद पुलिस ने शुक्रवार सुबह से घटना स्थल पर सूक्ष्म जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार सुबह से ही एफएसएल टीम मौके पर पहुंच चुकी थी। साथ ही बटियागढ़ थाना प्रभारी लखन लाल तिवारी व फुटेकलां चौकी प्रभारी डीआर राय भी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने मकान के अंदर पड़े महिला के शव तथा बच्चे के शव का पंचनामा बनाया।
पैरों के पास पड़ा था छह माह के बच्चे का शव तथा कुप्पी-
फुटेराकलां गांव से डेढ़ किमी दूर प्रमोद राय के खेत में बने मकान में रहने वाली महिला पुष्पा सिंह लोधी पति नब्बू उर्फ नबाब सिंह लोधी (२६) तथा उसके छह माह के बेटे की आग से जलने पर मौत हो गई थी। इस मामले में शुक्रवार सुबह से पुलिस टीम ने मौके पर निरीक्षण किया। जहां पर कमरे में महिला का शव जहां पड़ा था उसके पैरों के पास एक पीले रंग की कुप्पी पड़ी हुई थी। घर का सामान भी कपड़े बगैरह जले हुए थे।
बटियागढ़ थाना प्रभारी लखन लाल तिवारी ने बताया कि प्रमोद के खेत में बने अधकच्चे मकान में रहने वाली महिला पुष्पा सहित उसका छह माह का बेटा घर पर थे। शाम को करीब ५ बजे के लगभग उसका पति व ससुर खेत पर सिंचाई बगैरह करते थे। महिला की एक भतीजी व एक भांजी करीब १७-१७ साल की स्कूल से घर लौटी थीं। जिन्होंने घर से धुआं निकलना देख आग लगी की जानकारी सभी को दी। इसके बाद उन्होंने अर्जुन पटैल को जानकारी दी। इसके बाद दूसरे खेत पर सिंचाई कर रहे महिला के ससुर व पति को दी। जिसके बाद सभी ने घर पहुुंचकर दरवाजा अंदर से बंद होने पर उसे फाड़कर भीतर पहुंचे। जहां पर देखा कि महिला व उसके छह माह के बच्चे का शव पड़ा हुआ था। घटना की जानकारी परिजनों ने तुरंत ही पुलिस को दी। पुलिस ने देर शाम से ही जांच शुरू कर दी थी। शुक्रवार सुबह एफएसएल स्पेशलिस्ट डॉ. किरण सिंह सहित एसडीओपी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने मौके पर विवेचना करने के साथ महिला के ससुराल व मायका पक्ष से बात की।
परेशान करते थे ससुराल पक्ष के लोग-
मौके पर महिला के मायका पक्ष से परिजनों ने बताया कि ससुराल पक्ष से सभी लोग उसे परेशान करते थे। जिससे आए दिन विवाद होता था। कई बार ससुराल पक्ष को समझाया भी लेकिन वह नहीं माने और इसी विवाद के चलते यह घटना घटित हो गई।
जांच की जा रही है –
प्रथम दृष्टया यह माना जा रहा है कि महिला ने खुद को आग लगाने के साथ बच्चे को आग लगाकर मार डाला है। अभी मर्ग कायम किया गया है। आगे मृतका के ऊपर बच्चे की हत्या करने का मामला दर्ज कर खातमा लगाया जाएगा। तिवारी ने बताया कि महिला नवविवाहिता होने से एसडीओपी द्वारा जांच की जा रही है। मायका पक्ष के बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। लेकिन अभी तक आग लगाने का कारण स्पष्ट नहीं हो सकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो