scriptउमा के समर्थकों ने सामूहिक स्तीफा देने का क्यों बनाया मन, जानिए पूरा सच | Why did the supporters of Uma make the BJP collective stifle, know th | Patrika News
दमोह

उमा के समर्थकों ने सामूहिक स्तीफा देने का क्यों बनाया मन, जानिए पूरा सच

सड़क पर आकर किया प्रदर्शन, जुलूस निकालकर की नारेबाजी
 

दमोहNov 18, 2018 / 02:40 pm

lamikant tiwari

उमा के समर्थकों ने बीजेपी सामूहिक स्तीफा देने का क्यों बनाया मन, जानिए पूरा सचa

उमा के समर्थकों ने बीजेपी सामूहिक स्तीफा देने का क्यों बनाया मन, जानिए पूरा सच

दमोह/हटा. जिले की हटा विधानसभा में दो बार लगातार विधायक रहीं उमादेवी खटीक को इस बार टिकट नहीं मिलने के बाद से उनके सर्मथकों मे नाराजगी देखी जा रही थी। लेकिन इसी बीच जब १६ नवंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह के आगमन पर उन्हें मंच पर नहीं बुलाया गया तो उनके समर्थक आग बबूला हो गए। जिन्होंने शनिवार रात सामूहिक रूप से बीजेपी व मोर्चा के विभिन्न पदों से सामूहिक स्तीफा दे दिया।
इस दौरान शनिवार रात हटा के जवाहर वार्ड में प्रदर्शन किया। जिन्होंने भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान करीब १०० से अधिक कार्यकर्ताओं व उमादेवी विधायक हटा के समर्थन में स्तीफा दे दिया।
मामले में कार्यकर्ताओं का कहना था कि शुक्रवार को अमितशाह की सभा में एक आरक्षित सीट से निर्वाचित विधायक उमादेवी का अपमान करते हुए उन्हें मंच तक पर नहीं बुलाया गया था। जबकि वह ३१ दिसंबर तक विधायक थीं। जिससे नाराज होकर सभी ने एक साथ सामूहिक स्तीफा दे दिया।
शनिवार रात करीब ९ बजे के लगभग भाजपा कार्यकर्ताओं में उमादेवी के भाजपा समर्थक लगभग 100 महिला-पुरुष कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन कर पेट्रोल पंप से नायक तिराहा तक जुलूश निकाला। भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की। जिसमें उल्लेख किया है कि विगत 10 वर्षों से उमा देवी खटीक हटा से विधायक हैं एवं वर्तमान में विधायक के पद पर हैं। लेकिन उन्हें कुछ षड्यंत्रकारी भाजपा कार्यकर्ताओं ने दमोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष की आमसभा के मंच पर पहुंचने के लिए लिस्ट में नाम नहीं दिया था। जिससे उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने मंच पर नहीं पहुंचने दिया। जिस कारण सभी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस पहुंची जिससे उन्होंने आरक्षित सीट से नारी के सम्मान में स्तीफा देकर भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
सभी ने अपनी सदस्यता से जिला अध्यक्ष को इस्तीफा भेज दिया है।
इस्तीफा देने वालों में राजेश सोनी, गणेश रैकवार, अनिल साह,ू रमाकांत सराफ, मोहसिन खान, उरमलिया, प्रमोद पटेल, वीरेंद्र सोलंकी, रोहित राय, इमरान खान, संदीप नामदेव, राहुल रैकवार, अरुण, कौशल्या रानी, माया रानी ,साधना रैकवार, सुहाग रानी साहू, सुनीता साहू, मोना, अनिता, रागिनी सोनी, आशा रैकवार के अलावा आधा सैकड़ा कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा देने की बात कही है। इसके अलावा मोहसीन खान अरुण सोनी पूर्व अध्यक्ष युवा मोर्चा, दीपेश उरमलिया उपाध्यक्ष युवा मोर्चा, हेमंत नापित उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोर्चा, प्रमोद पटेल पुजारी महामंत्री युवा मोर्चा, रोहित राय महामंत्री युवा मोर्चा, इमरान खान अल्पसंंख्यक मोर्चा, संदीप नामदेव वार्ड संयोजक सहित अन्य भाजपा एवं युवा मोर्चा के कार्यकर्ता शामिल रहे। जिन्होंने अपना इस्तीफा अध्यक्ष के नाम प्रेषित किया है। इमरान ने बताया कि रविवार को स्तीफा पोस्ट के माध्यम से भाजपा जिलाध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष के नाम भेजा जाएगा।

Home / Damoh / उमा के समर्थकों ने सामूहिक स्तीफा देने का क्यों बनाया मन, जानिए पूरा सच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो