scriptपत्थरों की ओट में और झाडिय़ों में नहीं खेल पाएंगे जुआ | Will not play in stone behind and Jadiyhon gambling | Patrika News

पत्थरों की ओट में और झाडिय़ों में नहीं खेल पाएंगे जुआ

locationदमोहPublished: Nov 10, 2018 11:56:04 am

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

पुलिस की पैनी निगाह रहेगी गौमुख मेला में

Will not play in stone behind and Jadiyhon gambling

Will not play in stone behind and Jadiyhon gambling

मडिय़ादो. दीपावली की तीजा पर परंपरा के नाम पर होने वाला जुआ इस साल भी नहीं होगा। बीते वर्ष पुलिस अधिक्षक के संज्ञान में आने के बाद गौमुखधाम जुआ पर रोक लगा दी थी। रोक लगाने के पहले थाना प्रभारी के द्वारा एक बैठक मे ंचर्चा कर इस बुराई पर अंकुश लगाया था, लेकिन पिछले वर्ष गौमुख को छोड़कर पत्थरों की ओट और झाडिय़ों में फड़ जमे हुए थे। इस बार पुलिस की निगाह पत्थरों व झाडिय़ों पर रहेगी।
पिछले साल पूरा पुलिस बल गौमुख में जुआरियों पर नजर बनाएं हुए था, तो दूसरी और जुआ गौमुख छोड़कर दुनय नाला, रामकुंड और चौकी भरका के जंगल में जमकर जुआ हुआ था। यहां इन्हें कोई खौफ नहीं था, क्योंकि पुलिस के निशाने पर एक स्थान गौमुखधाम था।
मिट गई परंपरा पर जुआरी नहीं माने
दरअसल गौमुखधाम में दीपावली की तीज को परिवार के सदस्य मिल कर जुआ खेलने की थी, जिसमें हार जीत नहीं होती थी। क्योंकि कोई हारे जीते पैसा घर में ही रहता था। ऐसी लोगों की आस्था थी, इस स्थान पर जुआ में जीत जिसकी होती है, उस पर लक्ष्मी प्रसन्न रहती है। वर्ष भर धन की कमी नहीं होती। अब पुलिस की सख्ती से गौमुख में जुआ पूर्ण रूप से बंद हो गया, लेकिन जुआरी स्थान बदल कर जुआ खेलने लगे।
पर्याप्त बल है,रहेगी नजर
इस बार हमारे बार पर्याप्त बल है, गौमुख में पुलिस रहेगी इसके साथ ही मुख्य मार्गों पर पुलिस वाहन चैकिंग के साथ जुआ खेलने वाले पाइंटों पर भी पुलिस की गस्त रहेगी। कहीं भी जुआ होता, मिलेगा कार्रवाई की जाएगी।
स्याम बेन, थाना प्रभारी पुलिस थाना मडिय़ादो
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो