बगैर मास्क के घूमने पर होगी अब शक्ति

बगैर मास्क के घूमने पर होगी अब शक्ति

By: Sanket Shrivastava

Published: 29 Jun 2020, 10:58 PM IST

दमोह. जिले में बढ़ते कोरोना के मामले और लोगों के नियम तोडऩे को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। शहर में भी अभी अभी कोरोना के नए केस सामने आए हैं। ऐसे में एसपी हेमंत चौहान ने सख्त निर्देश जारी करते हुए पुलिस प्रशासन को नियम तोडऩे वालों पर कार्रवाई करने को कहा है।
अनलॉक शुरू होने के बाद से लोग कोरोना से बचाव के लिए जारी की गयी गाइडलाइन का बिल्कुल भी पालन नहीं कर रहे हैं। लोग बिना मास्क के घरों से बाहर निकल रहे हैं। साथ ही लोगों के बाहर निकलते ही सोशल डिस्टेंसिंग भी फेल हो रही है। जिससे संक्रमण फैलने का लगातार खतरा बढ़ रहा है। देखने में आ रहा कि जिस तरह से मरीज बढ़ रहे हैं, वैसे ही लोग संक्रमण काल में लापरवाही बरत रहे हैं। जिससे वायरस फैलने का खतरा और भी ज्यादा हो रहा है।
इसी को लेकर सोमवार को एसपी हेमंत चौहान ने अपने कार्यालय में विशेष मीटिंग आयोजित की। जिसमें सीएसपी मुकेश अविद्रा, नपा सीएमओ कपिल खरे व अन्य अधिकारियों को बुलाकर अपने अपने क्षेत्र में कोरोना के तहत जारी की गई गाइडलाइन पालन न करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। शहर के अलावा उन्होंने जिले के सभी थाना प्रभारियों को संक्रमण काल में नियम तोडऩे वालों पर अनिवार्य रुप से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
इस दौरान एसपी चौहान ने बिना मास्क के घूमने वाले हर व्यक्ति पर धारा 188 के तहत कार्रवाई करने को कहा है। ताकि संक्रमण को लेकर लापरवाही बरतने वाले लोगों पर लगाम लगाई जा सके। एसपी ने सख्त लहजे में कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के बाहर नहीं मिलना चाहिए। बिना मास्क के घूमने वाले लोगों पर अनिवार्य रूप से कार्रवाई की जाए। एसपी ने जिम्मेदारों से कहा कि अगर नियम तोडऩे वालों कार्रवाई नहीं की तो खुद पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

Sanket Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned