scriptयुवती परिवार सहित शादी को तैयार थी, लेकिन इसी बीच युवती ने दे दी जान- देखिए वीडियो | Yuvati was ready to marry the family, but in the meantime the young w | Patrika News

युवती परिवार सहित शादी को तैयार थी, लेकिन इसी बीच युवती ने दे दी जान- देखिए वीडियो

locationदमोहPublished: Jan 28, 2019 11:02:27 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

जब युवक से शादी करने कहा तो उसके परिजनों ने मांगे थे 7 लाख रुपएदीवारों पर तथा ५ पेज के सुसाइड नोट में लिखी आरोपियों की पूरी कहानी

Ojus Youth Club will be formed in high and higher secondary schools

Ojus Youth Club will be formed in high and higher secondary schools

दमोह. पिछले पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था गांव युवक इंदौर में पढ़ाई कर रहा था। दोनों ने साथ जीने, साथ मरने की कसमें खाईं थीं। प्रेमप्रसंग की जानकारी युवक युवती के परिजनों को मिल गई थी। लेकिन जब युवक के परिजनों ने सात लाख रुपए मिलने पर ही शादी करने का दबाव बनाया तो युवती ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए दो टूक चेतावनी दे दी। यह सुनते ही युवके परिजनों ने युवती के साथ जमकर मारपीट कर दी। बेटी व परिवार की इज्जत को देखते हुए युवती के परिजन फिर भी शांत रहे। लेकिन जिसने सात जन्मों की कसम खाई थी वह युवती अपने आप को माफ नहीं कर पा रही थी। जिसने पांच पेज का सुसाइड नोट लिखकर हाथ में आरोपी का नाम लिखकर एवं दीवार पर कोयले से आरोपी का नाम लिखकर सभी फंदे से लटककर जान दे दी।
यह पूरा मामला जिले के हटा थानांतर्गत सोजना गांव का है। जहां पर युवती ने रविवार शाम फंदे से लटककर जान दे दी।
मांग रहे थे ७ लाख रुपए –
हटा थाना के सोजना गांव निवासी युवती रचना पुत्री रतन सिंह लोधी (२१) की मां कमल रानी सहित अन्य परिजनों का कहना है कि पड़ोस में ही रहने वाले युवक अनुराग ने उनके बेटी को प्रेम प्रसंग में फंसाया था। बाद में आरोपी अनुराग लोधी व उसके पिता मोहन ने बेटी के साथ मारपीट की थी। जिससे उनकी बेटी को चोटें आईं थीं। बाद में वह कहने लगे की यदि ७ लाख रुपए नहीं दिए तो वह शादी नहीं करेंगे। बाद में आरोपियों ने कहीं और शादी तय कर ली थी। जिनके यहां देखने वाले भी आए थे। जिससे परेशान होकर बेटी ने उनसे बात की थी। लेकिन वह पहले ७ लाख रुपए की मांग करते रहे।
बेटी शादी करना चाहती थी-
परिजनों ने बताया कि इंदौर में रहकर पढ़ाई करने वाला आरोपी अनुराग उसे प्रेम जाल में फंसाने के बाद बेटी उसी से शादी के लिए तैयार थी। जिनके यहां पर रविवार शाम करीब चार बजे के लगभग अनुराग व उसके परिवार वालों से बात की। जिसने पुलिस में शिकायत करने के लिए कहा था। तो आरोपियों ने पूरे परिवार को जान से खत्म करने की धमकी दी थी। इसके बाद युवती अपने घर पहुंची जिसने फंदे से लटकर जान देने के पहले पांच पेज का एक सुसाइड नोट भी लिखा, दीवारों में भी आरोपियों पर कार्रवाई करने के लिए कोयले से लिखा हुआ पाया गया।

रोना बाद में पहले आरोपियों को पुलिस से पकड़वाना-
घटना स्थल पर पंखे के कुंदे से युवती लटकी मिली थी। जहां पर सुसाइड नोट के साथ मोबाइल पेन बगैरह भी मिला था। दीवारों पर लिखा था कि पहले आरोपी अनुराग उसके पूरे परिवार को पुलिस से पकड़वा देना, बाद में रोना नहीं तो वह भाग जाएंगे। क्योंकि मेरी मौत का कारण आरोपी अनुराग व उसका पूरा परिवार है।
वर्जन-
मामले में हटा थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह का कहना है कि वह मामले की जांच करा रहे हैं। मामला प्रेमप्रसंग का है। जिसमें सुसाइड नोट व अन्य बयानों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर करेंगे। दीवार पर कोयले से लिखे गए शब्दों को, मौके पर मिले मोबाइल, पेन व पांच पन्नों के कागज में लिखे सुसाइड नोट सहित अन्य को जब्त किया गया है। परिजनों के बयानों के आधार पर दोषियों को हिरासत में लेकर पूछतांछ की जाएगी।
बाइट – कमल रानी मृतिका की मां-
बाइट – रतन सिंह मृतिका के पिता-

बाइट – धर्मेद्र सिंह- थाना प्रभारी हटा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो