script15 किमी की दायरे में बिछी फोर्स की जाल, सीएम आज देंगे जनता को करोड़ों की सौगात…. | 15-km radius, the CM will give hundreds of crores to the public today | Patrika News

15 किमी की दायरे में बिछी फोर्स की जाल, सीएम आज देंगे जनता को करोड़ों की सौगात….

locationदंतेवाड़ाPublished: May 22, 2018 12:04:49 pm

सीएम का विकास यात्रा आज – इस जिले में नक्सलियों ने आइइडी ब्लास्ट कर उड़ाया था जवानों से भरी एक्सयूवी वाहन, 7 जवान हुए शहीद।

जहां दो दिन पहले ही जवानों ने दी शहादत, आज वहां सीएम के लिए 15 किमी के दायरे में लगी सुरक्षा

जहां दो दिन पहले ही जवानों ने दी शहादत, आज वहां सीएम के लिए 15 किमी के दायरे में लगी सुरक्षा

जहां दो दिन पहले ही जवानों ने दी शहादत, आज वहां सीएम के लिए 15 किमी के दायरे में लगी सुरक्षा

दंतेवाड़ा/बचेली . प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज दन्तेवाड़ा जिले की जनता को बचेली में विकास यात्रा के दौरान 108 करोड़ 49 लाख रूपये लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों की सौगात देंगे। इसके साथ ही 251 हितग्राहियों को शहरी एवं ग्रामीण आबादी पट्टा प्रदान करेंगे। वहीं 6 हजार 52 हितग्राहियों को हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत सामग्री का वितरण करेंगे। आज होने वाले सीएम के कार्यक्रम के लिए लगभग पूरी तैयारी कर ली गई है विगत सप्ताहभर से ही कलक्टर सौरभ सिंह और एसपी कमलोचन कश्यप ने जिम्मा ले रखा है सोमवार को बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा भी मौके का जायजा लेने पहुंचे और शाम 4 बजे जगदलपुर रवाना हो गए।

काठमांडू में रह रहे परिवारों को मिली बड़ी राहत
एनएमडीसी के माइनिंग एरिया काठमांडु में करीब 35 वर्षों से भी अधिक समय से 48 परिवार निवासरत है। इनन्हें पट्टा दिया जाएगा। आवास बना कर भी दिए जाएंगे।

भोपालपट्नम और जैबेल में भी सभा
सीएम डॉ रमन सिंह आज दिन भर बस्तर में रहेंगे। सुबह साढ़े दस बजे वे बीजापुर जिले के भोपालपटनम में आम सभा को संबोधित करेंगे। दोपहर तीन बजे बस्तर के जैबेल में आमसभा लेंगे। शाम 5 बजे बचेली में आम सभा को संबोधित करेंगे। बचेली में उनका रात्रि विश्राम भी होगा। पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेगें। बुधवार सुबह 9 बजे पत्रकारों से चर्चा करेंगे। राज्य के मुखिया डॉ. रमन सिंह आज विकास यात्रा के तहत करोड़ों की सौगातों की बारिश के साथ आमसभा को संबोधित करेंगे।

जहां दो दिन पहले ही जवानों ने दी शहादत, आज वहां सीएम के लिए 15 किमी के दायरे में लगी सुरक्षा

निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे
दंतेवाड़ा कलक्टर सौरभ कुमार ने जानकारी देते बताया की मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह दन्तेवाड़ा जिले के बचेली प्रवास पर विकास यात्रा के दौरान विशाल आमसभा को भी संबोधित करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह 108 करोड़ 49 लाख रूपये लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। जिसके तहत जिले के कटेकल्याण एवं कुआकोण्डा ब्लॉक में पुलिस विभाग द्वारा 61 लाख 59 हजार रूपये की लागत से निर्मित 4 सामुदायिक भवन, वन विभाग द्वारा 52 लाख 26 हजार रूपये की लागत से निर्मित भालूनाला परपा पारा तक मिट्टी सड़क निर्माणए क्रेडा के 68 लाख रूपए की लागत से सोलर स्ट्रीट लाइट स्थापना जनपद पंचायत गीदम के अन्तर्गत 5 करोड़ 27 लाख 25 हजार रूपये की लागत से निर्मित सीमेंट कांक्रीट सड़क, नाली एवं पुलिया, अतिरिक्त कक्ष एवं अहाता तथा जनपद पंचायत कुआकोण्डा के अंतर्गत आश्रम-छात्रावासों में 93 लाख 37 हजार रूपये की लागत से निर्मित अहाता एवं अतिरिक्त कक्ष निर्माण का लोकार्पण करेंगे।

60 परिवारों के लिए 2 करोड़ 45 लाख रूपये की …
वहीं नगर पालिका परिषद बचेली के वार्ड नम्बर 17, महादेव वार्ड के स्थापित 60 परिवारों के लिए 2 करोड़ 45 लाख 15 हजार रूपये की लागत से निर्मित की जाने वाली 60 पट्टे आवास निर्माण छू लो आसमान परिसर कारली में 1 करोड़ 64 लाख 86 हजार रूपये की लागत से निर्मित की जाने वाली 100 सीटर कन्या छात्रावास, मुण्डेर में 1 करोड़ 1 लाख रूपये की लागत से निर्मित की जाने वाली 50 सीटर आश्रम भवन निर्माण, नगरपालिका परिषद बचेली के विभिन्न वार्डों में 78 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन, पाईप लाईन विस्तार तथा स्कूलों में किचन शेड निर्माण सहित भोपालपट्टनम-जावंगा राष्ट्रीय राजमार्ग में 8 करोड़ 57 लाख 25 हजार रूपये की लागत से गौरव पथ निर्माण, 54 करोड़ 65 लाख 48 हजार रूपये की लागत से सुकमा-दन्तेवाड़ा मार्ग का उन्नयन कार्य , 4 करोड़ 70 लाख 85 हजार रूपये की लागत से कारली.अलियन्चा मार्ग का उन्नयन कार्य, 4 करोड़ 12 लाख 38 हजार रूपये की लागत से कारली-तुमनार मार्ग का उन्नयन कार्य, 6 करोड़ 31 लाख 24 हजार रूपये की लागत से छिन्दनार-बारसूर मार्ग का उन्नयन कार्य, 10 करोड़ 31 लाख 82 हजार रूपये की लागत से गुमियापाल-हिरोली-अरनपुर मार्ग का उन्नयन कार्य, किरन्दुल में 44 लाख 80 हजार रूपये की लागत से हायर सेकेण्ड्री स्कूल भवन मरम्मत व उन्नयन कार्य, बचेली में 44 लाख 80 हजार रूपये की लागत से हायर सेकेण्ड्री स्कूल भवन मरम्मत व उन्नयन कार्य, धनीकरका में 62 लाख 81 हजार रूपये की लागत से हाईस्कूल, पोटाकेबिन में प्री.फ्रेब स्ट्रक्चर निर्माण सहित चितालूर, गोडरे, गुमड़ा, बांगापाल एवं कुआकोण्डा हाईस्कूल, पोटाकेबिन में 3 करोड़ 14 लाख रूपये की लागत से कांक्रीट स्लेब कार्य तथा बचेली में 79 लाख 12 हजार रूपये की लागत से निर्मित की जाने वाली 4 नवीन प्राथमिक शाला भवन निर्माण कार्य का भूमिपूजन करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो