Breaking : मुठभेड़ में दो जवान हुए थे गोली के शिकार, बदले में पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार

ककाड़ी के जंगलों में जवानों के साथ रविवार को नक्सलियों की हुई थी मुठभेड़, दो जवान घायल, पुलिस ने दिया मुंहतोड़ जवाब।

By: ajay shrivastav

Published: 11 Sep 2017, 05:58 PM IST

दंतेवाड़ा. जिले के ग्राम ककाड़ी इलाके के जंगलों में रविवार को हुई मुठभेड़ में दो जवानों के घायल होने के बाद पुलिस ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने सोमवार को जंगल में पहुंचे। ज्ञात हो कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के ककाड़ी के जंगलों में रविवार को घात लगाए बैठे नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ व डीआरजी के एक-एक जवान घायल हुए थे। जिनका उपचार रायपुर में चल रहा है। घटना के दूसरे ही दिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए इस हमले में शामिल 5 माओवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Read More : ब्रेकिंग ! फायरिंग कर पुलिस पार्टी को पहुंचाते थे नुकसान, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

पुलिस का इस संबंध में कहना है कि वे भी लगातार ऐसे सर्चिंग अभियान चलाकर नक्सलियों को धुल चटाने में पीछे नहीं हटेंगे। पुलिस ने ककाड़ी हमले में शामिल जिन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है वे ककाड़ी व नहाड़ी क्षेत्र के ही बताए जा रहे हैं। गिरफ्तार माओवादियों का नाम हेमला पोदिया पिता हेमला चूला, हिड़मा माड़वी पिता कोसा माड़वी, हेमला जोगा पिता हेमला बुस्का, हेमला बुधु पिता हेमला भीमा एवं माड़वी देवा पिता माड़वी जोगा है। फिलहाल पुलिस इन सभी से पूछताछ करने में जुटी है। घटना के दूसरे ही दिन हुई इस पुलिसिया कार्रवाई को काफी अहम माना जा रहा है। साथ ही पुलिस की तत्परता से दूसरे ही दिन मुठभेड़ के आरोपियों को पकडऩे में जो सफलता हासिल की है उसे सराहनीय बताया जा रहा है।

Read More : जांबाज डीआईजी ने 9 साल के राहुल से मांगी मदद, फिर जंग में हासिल की जीत, पढ़ें पूरी खबर

ज्ञात हो कि दक्षिण बस्तर का नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर कोहराम मचाने की कोशिश की। अरनपुर थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कैंप डीआरजी एवं सीआरपीएफ से सर्चिंग पर निकली संयुक्त पार्टी सर्चिंग करते करते ककाड़ी के जंगलो से गुजर रही थी तभी अचानक एक आईईडी विस्फोट हो गया। जिससे पार्टी तितर बितर हो गई। जैसे ही जवान तितर बितर हुए वैसे ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें दो जवान घायल हो गए थे। दोनों घायलों को हेलीकाप्टर से रायपुर भेजा गया है। दंतेवाड़ा क्षेत्र के अरनपुर थाना क्षेत्र के ककाड़ी ग्राम के जंगलों में जो नक्सली यह घटना को अंजाम देने की कोशिश की थी, पुलिस ने दूसरे ही दिन सभी नक्सलियों को धर दबोचा है।

ajay shrivastav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned