ब्रेकिंग : घायल नक्सली कर रहा था संतरी ड्यूटी, पूछताछ में खुल सकते है नक्सलियों के राज

ब्रेकिंग : घायल नक्सली कर रहा था संतरी ड्यूटी, पूछताछ में खुल सकते है नक्सलियों के राज

Badal Dewangan | Publish: Sep, 06 2018 01:01:17 PM (IST) | Updated: Sep, 06 2018 01:01:18 PM (IST) Dantewada, Chhattisgarh, India

दंतेवाड़ा जिले के किरंदूल की पहाडिय़ों में हुई मुठभेड़, घायल के बाद अब मारे जाने की संभावना जता रही पुलिस, घायल से पूछताछ जारी

दंतेवाड़ा. दंतेवाड़ा के अंदरूनी इलाकों में पुलिस मुठभेड़ में जवानों ने फिर एक बार सफलता पाई है। बताया जा रहा है कि बचेली के मड़कमीरास व समलवार के जगंली इलाके के पहाड़ों में ये मुठभेड़ हुई है। जिसमें कई नक्सलियों के घायल होने की सूचना मिल रही है । वहीं एक घायल नक्सली को पुलिस ने पकडऩे में सफलता पाई है।

नक्सल विरोधी अभियान के तहत सर्चिंग पर निकली थी
मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के बचेली किरंदुल इलाके में मड़कमीरास व समलवार के जंगलों में डीआरजी जवानों की टीम नक्सल विरोधी अभियान के तहत सर्चिंग पर निकली थी। देर रात जहां पुलिस को आता देख नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी तत्परता दिखाते हुए अपना मोर्चा संभाला और नक्सलियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

घटनास्थल का जायजा लिया तो वहां कई जगह खून के धब्बे मिले
नक्सलियों के द्वारा पहले शुरू की गई इस फायरिंग में जवान संभलते ही नक्सलियों के फायरिंग का जवाब देते फायरिंग शुरू की तो नक्सलियों की ओर से धीरे धीरे फायरिंग कम होती गई फिर कुछ देर बाद नक्सलियों के ओर से फायरिंग पूरी तरह बंद हो गई तो जवानों ने घटनास्थल का जायजा लिया तो वहां कई जगह खून के धब्बे मिले जिससे जवान कई नक्सलियों के घायल होने का अनुमान लगा रहे है।

मौके से एक घायल नक्सली , संतरी की ड्यूटी पर तैनात था
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को खून के धब्बों के साथ मौके से कराहता हुआ एक घायल नक्सली मिला जिसका नाम भीमा मरकामी होना बताया। जवानों की पूछताछ में घायल नक्सली ने बताया कि, वह संतरी की ड्यूटी पर तैनात था। और शुरू आती गोली लगने से वह घायल हो गया।

अधिकारियों ने की पुष्टि
दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थानाक्षेत्र के मड़कमीरास व समलवार के जगंली इलाके के पहाड़ों में हुई इस मुठभेड़ में एक नक्सली घायल हुआ है जो कि, नक्सलियों की सुरक्षा के लिए रात में संतरी ड्यूटी पर तैनात था। घायल ने अपना नाम भीमा मरकामी बताया है। अभी मौके की जांच जारी है साथ ही घायल नक्सली से पूछताछ की जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned